Home हरदोई हरदोई: मेडिकल स्टोर पर टिंचर की 1084 बोतल बरामद, टिंचर का नशे...

हरदोई: मेडिकल स्टोर पर टिंचर की 1084 बोतल बरामद, टिंचर का नशे भी हो रहा है प्रयोग

हरदोईः बघौली क्षेत्र में दवा की आड़ में टिंचर के चल रहे कारोबार पर पुलिस का शिकंजा सकता जा रहा है। सीओ बघौली विकास जायसवाल के नेतृत्व में गुरुवार को मेडिकल स्टोरों पर छापा मारा गया, जिसमें दो मेडिकल स्टोर पर टिंचर के 1084 बोतल बरामद की गई हैं। औषधि निरीक्षक उनकी जांच कर रहीं है और फिर आगे की कार्रवाई होगी। 

टिंचर का नशे भी हो रहा है प्रयोग

टिंचर का वैसे तो दवा में प्रयोग होता है, लेकिन बघौली क्षेत्र में पिछले काफी दिनों से इसे नशे में प्रयोग किया जा रहा है और दवा खाना पर यह बिकता भी है, जिसके लिए पूरा रैकेट काम करता है और छापा पड़ने पर कुछ नहीं मिलता। अब पुलिस ने गोपनीय सूचनाओं के आधार पर कार्रवाई की है, कुछ दिन पहले काफी मात्रा में टिंचर के पउआ पकड़े जाने के बाद गुरुवार को सीओ विकास जायसवाल ने औषधि निरीक्षक स्वागस्तिका घोष व आबकारी निरीक्षक गिरिराज के साथ छापेमारी की।

सीओ विकास जायसवाल ने बताया कि हरीकृष्णा मेडिकल स्टोर पर 172 खुली और 238 बंद बोतल मिलीं। कृष्णा मेडिकल स्टोर पर 694 कुल मिलाकर 1084 बोतल बरामद हुई हैं। औषधि निरीक्षक ने सभी का नमूना लिया है और कार्रवाई हो रही है।

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...