Homeविज्ञान/तकनीकSundar Pichai ने खुद बताया कंपनी में क्या बदलाव किए गए, Google...

Sundar Pichai ने खुद बताया कंपनी में क्या बदलाव किए गए, Google CEO बनने के बाद स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के पॉडकास्ट में खुलासा किया

spot_img

Sundar Pichai 2015 में Google के CEO बने और उनके नेतृत्व में कंपनी ने कई नए उत्पाद और सेवाएँ लॉन्च कीं। आजकल Google आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर फोकस कर रहा है और हाल ही में उसने जेमिनी, Google Ads, AI आधारित सर्च जैसी कई चीजें लॉन्च की हैं। उम्मीद है कि कंपनी का सालाना प्रोग्राम Google I/O Artificial Intelligence पर भी फोकस करेगा।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

AI की ओर ध्यान केंद्रित किया

Sundar Pichai के नेतृत्व में Google ने अपना ध्यान Artificial Intelligence (AI) की ओर केंद्रित किया। दिलचस्प बात यह है कि Google के CEO बनने के बाद उन्होंने खुद स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी (जहां उन्होंने कभी पढ़ाई की थी) के एक पॉडकास्ट में 2022 में कंपनी में किए गए बदलावों के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि CEO बनने के बाद उन्होंने कंपनी की दिशा बदल दी.

पॉडकास्ट में कही ये बात

पॉडकास्ट में Sundar Pichai ने बताया कि CEO बनने के बाद उन्होंने सबसे बड़ा बदलाव यह किया कि Google अब हर काम Artificial Intelligence (AI) को ध्यान में रखकर करेगा। उनकी कंपनी अब हर रिसर्च और डेवलपमेंट में AI का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने बताया कि हर साल AI के क्षेत्र में काफी प्रगति हो रही है और यह काफी उत्साहजनक है.

Google Vids लॉन्च किया गया

इसी इंटरव्यू में Sundar Pichai ने यह भी कहा कि आने वाले समय में एआई हर क्षेत्र को बदल देगा, खासकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में इसमें काफी संभावनाएं हैं। हालाँकि, यह भी कहा गया कि चीज़ें वास्तव में कैसी होंगी यह देखने में एक दशक लग सकता है, लेकिन संभावनाएँ बहुत अधिक हैं। Google ने हाल ही में Google Vids नाम से एक नया AI टूल लॉन्च किया है। इसे विशेष रूप से कामकाजी पेशेवरों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो Artificial Intelligence (AI) की मदद से वीडियो बना सकते हैं। अब आप अपने विचार प्रस्तुत करने के लिए आसानी से वीडियो बना सकते हैं।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें