Homeविज्ञान/तकनीकYouTube: गाने के बोल याद नहीं हो तो गुनगुनाकर भी खोज सकेंगे...

YouTube: गाने के बोल याद नहीं हो तो गुनगुनाकर भी खोज सकेंगे गाना, YouTube में आया ये नया फीचर

YouTube: उन उपयोगकर्ताओं के लिए एक अच्छी खबर है जो YouTube संगीत का उपयोग करते हैं। कई बार ऐसा होता है जब आपको गाना सुनने का मन होता है, लेकिन आप उस गाने को संगीत ऐप पर या इंटरनेट पर किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर खोज नहीं पा रहे होते, क्योंकि आप उस गाने के बोल याद नहीं रखते हैं।

आप उस गाने के सुरों को गुनगुनाकर बोलों को याद करने की कोशिश करते हैं, लेकिन सही शब्दों को याद न कर पाने के कारण, कई बार आप अपना वही पसंदीदा गाना खोज नहीं पाते। अब YouTube ने अपने उपयोगकर्ताओं की इस समस्या को हल कर दिया है।

YouTube: सुर गाकर गाना खोजें

वास्तव में, यूट्यूब ने अपने संगीत प्लेटफ़ॉर्म YouTube Music के लिए एक नई सुविधा तैयार की है, जिसे वह अपने ऐप में बहुत जल्द प्रस्तुत करने जा रहा है। इस सुविधा के माध्यम से, अगर आप किसी गाने को गा कर याद करते हैं, तो आप उसे YouTube Music पर भी खोज सकेंगे। इसका मतलब यह है कि अब आपको उस गाने के बोलों को लिखकर या उन्हें आवाज में खोजने की आवश्यकता नहीं होगी। अगर आप उस गाने की धुन याद करते हैं, तो आप उस गाने को गाकर भी खोज सकेंगे।

हालांकि, हमें यह नई सुविधा YouTube Music के एंड्रॉयड ऐप में नहीं मिली। इसका मतलब है कि कंपनी ने वर्तमान में अपनी सुविधा को परीक्षण चरण में रखा है और इसे चयनित उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया है। हालांकि, कंपनी शीघ्र ही इस सुविधा को अपने सभी उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट कर सकती है।

इस सुविधा का उपयोग करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं

  • अपने फोन पर YouTube Music ऐप को अपडेट करें।
  • इसके बाद अपने फोन में इस ऐप को खोलें और ऊपर के सर्च आइकन पर जाएं।
  • खोज बार के बगल में माइक आइकन पर क्लिक करें।
  • अब ऊपर गाने बटन को टॉगल करें।
  • अब उस गाने की धुन को गुनगुनाये जिसे आप खोजना चाहते हैं, और फिर वह गाना बजाया जाएगा।
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें

You cannot copy content of this page