Home विज्ञान/तकनीक वॉट्सऐप Community फीचर क्या है? कैसे एक साथ 5000 लोगों को...

वॉट्सऐप Community फीचर क्या है? कैसे एक साथ 5000 लोगों को कर सकेंगे WhatsApp Message

WhatsApp ने हाल में ही एक नया Community फीचर का ऐलान किया है. यह फीचर आपके बड़े काम आ सकता है. इस फीचर की मदद से यूजर्स 50 ग्रुप्स को एक साथ जोड़कर एक कम्युनिटी बना सकते हैं.

Community फीचर यूजर्स को कई ग्रुप्स से सिर्फ एक क्लिक में जुड़ने का मौका देता है. आप Community फीचर की मदद से वॉट्सऐप पर लगभग 50 ग्रुप्स से जुड़ सकते हैं. इसमें user 5000 मेंबर्स तक जोड़ा जा सकता है. आइए जानते हैं आप किस तरह से एक कम्युनिटी क्रिएट कर सकते हैं.

कैसे काम करेगा WhatsApp का नया Community फीचर ? 

सबसे पहले आपको WhatsApp ओपन करना होगा. यहां आपको चैट्स के बगल में Community फीचर का ऑप्शन नजर आएगा. इस पर क्लिक करें. 

यहां स्टार्ट योर कम्युनिटी के ऑप्शन पर क्लिक करें. अब आपको अपनी कम्युनिटी का नाम, डिस्क्रिप्शन और प्रोफाइल फोटो ऐड करना है. कम्युनिटी नाम लिखने के लिए सिर्फ 24 कैरेक्टर ही है. 

अब आपको नेक्स्ट ऑप्शन पर क्लिक करें, जिसके बाद आप मौजूदा WhatsApp Groups को ऐड करें या फिर आप चाहें तो यहां से नया ग्रुप भी क्रिएट कर सकते हैं. ध्यान रहे कि आप सिर्फ उन ग्रुप्स को ही ऐड कर सकते हैं, जिनके आप एडमिन हैं. इस तरह से आप एक कम्युनिटी क्रिएट कर सकते हैं. 

आप चाहें तो दूसरे ग्रुप्स को भी अपनी कम्युनिटी में जुड़ने के लिए इनवाइट कर सकते हैं. कम्युनिटी एडमिन चाहे तो किसी ग्रुप या फिर किसी यूजर को कम्युनिटी से रिमूव भी कर सकता है.

वहीं ग्रुप एडमिन के पास किसी मैसेज को अपने ग्रुप मेंबर्स के लिए डिलीट करने की सुविधा भी होगी. अगर कोई यूजर चाहे, तो ग्रुप छोड़ने के बाद भी कम्युनिटी का हिस्सा रह सकता है. उसे कम्युनिटी पर शेयर की गई अनाउंसमेंट की जानकारी मिलेगी.

- Advertisement -

लेटेस्ट

21 हजार का चेक, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र पाकर मेधावी छात्र/छात्रायें हुए गदगद

हरदोई: "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम को आज सम्पूर्ण जनपद के माध्यमिक विद्यालयों मे देखा गया। जिसमे प्रधानमंत्री ने छात्र/छात्राओं को परीक्षा से...

मंत्री नितिन अग्रवाल ने 74वें गणतंत्र दिवस पर किया ध्वजा रोहण, कहा देश ने सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया

हरदोई: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री आबकारी...

Hardoi News: बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, 26 विभागों ने निकाली झांकी

हरदोई: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी ने अपने कार्यालय सहित जनपद के सभी कार्यालयों,...

Hardoi: 2 साल में भी पूरा न हो सका रेलवे ओवरब्रिज, काम की धीमी गति पर नाराज हुए डीएम

हरदोई: जनपद में शाहाबाद आंझी रेलवे क्रासिंग पर पिछले दो सालों से बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अभी तक पूरा नहीं...