Home टेक्नोलॉजी WhatsApp में आया गजब का फीचर! काफी दिनों से था इंतजार

WhatsApp में आया गजब का फीचर! काफी दिनों से था इंतजार

Android यूजर्स के लिए खुशखबरी है. अब वो अपने WhatsApp चैट्स को Apple iPhone में ट्रांसफर कर सकते हैं. कंपनी इसकी घोषणा कर दी है.

कई Android यूजर्स iPhone में स्विच करना चाहते हैं लेकिन, WhatsApp चैट ट्रांसफर ना होने की वजह से ऐसा नहीं कर पाते हैं. उनलोगों के लिए अब एक अच्छी खबर है. WhatsApp और Apple ने मैसेजिंग ऐप डेटा को Android से iOS पर पोर्ट करने की सुविधा की घोषणा कर दी है. 

ये ऑप्शन पहले WhatsApp बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध करवाया गया है. इस हफ्ते में सभी यूजर्स के लिए इस फीचर को जारी कर दिया जाएगा. पिछले साल गूगल और वॉट्सऐप ने घोषणा की थी यूजर्स चैट्स को iOS से Android पर ट्रांसफर कर सकते हैं. 

अब यूजर्स Android से iOS पर वॉट्सऐप चैट्स को आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं. मेटा (पहले फेसबुक) के CEO मार्क जकरबर्ग ने इसको लेकर एक फेसबुक पोस्ट भी शेयर किया है. पोस्ट में उन्होंने बताया है कि नए फीचर से Android से iOS पर वॉट्सऐप चैट हिस्ट्री, फोटो, वीडियो को स्विच कर सकेंगे.

हालांकि, ये फीचर फिलहाल बीटा वर्जन में उपलब्ध है लेकिन, एक हफ्ते में  इसे सब के लिए जारी कर दिया जाएगा. इस फीचर का यूज करने के लिए आपके Android फोन का वर्जन 5 या उससे अधिक होना चाहिए जबकि वॉट्सऐप एंड्रॉयड वर्जन 2.22.7.74 से अधिक होना चाहिए. 

ऐसे करें Android से iPhone में WhatsApp चैट ट्रांसफर

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन पर Move to iOS ऐप डाउनलोड करना होगा. इसके बाद आपको इस ऐप को ओपन करके ऑन स्क्रीन प्रांप्ट फॉलो करना होगा. आपको आईफोन पर एक कोड दिखाया जाएगा. इस कोड को प्रांप्ट आने पर दर्ज करें. 

इसके बाद Continue पर क्लिक करके ऑन स्क्रीन प्रांप्ट को फॉलो करें. Transfer Data स्क्रीन पर वॉट्सऐप को सेलेक्ट करें, इसके बाद एंड्रॉयड फोन पर स्टार्ट पर टैप करें. डेटा तैयार होने तक इंतजार करें. डेटा तैयार होते ही आपका एंड्रॉयड फोन से साइन आउट हो जाएंगे. 

इसके बाद Next पर क्लिक करके Move to iOS ऐप पर चले जाएं. इसके बाद Continue पर क्लिक करें. ट्रांसफर पूरा होने तक इंतजार करें. अब ऐप स्टोर से लेटेस्ट वॉट्सऐप डाउनलोड कर लें. इसमें आपको पुराने डिवाइस वाला फोन नंबर देकर लॉगिन कर लेना है. प्रांप्ट आने पर स्टार्ट पर क्लिक करें और प्रोसेस को पूरा होने दें. प्रोसेस पूरा होते ही आपका चैट ट्रांसफर हो जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close