होमउत्तर प्रदेशब्लैक फंगस : IIT के छात्र समेत 4 की मौत, लखनऊ में...

ब्लैक फंगस : IIT के छात्र समेत 4 की मौत, लखनऊ में भर्ती हैं 240 मरीज

उत्तर प्रदेश: यूपी में ब्लैक फंगस घातक होता जा रहा है। इससे ग्रसित आईआईटी कानपुर से पीएचडी कर रहे शोधार्थी समेत चार लोगों की और मौत हो गई। विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या में लखनऊ के अस्पतालों में मरीज भर्ती किए जा रहे हैं। मंगलवार को 15 नए रोगी भर्ती किए गए। लखनऊ में भर्ती अब तक 21 मरीज दम तोड़ चुके हैं। वहीं, आगरा में 6 व शाहजहांपुर में तीन नए मरीज मिले हैं।

हरदोई शपथ ग्रहण: जिले में 833 प्रधानों ने ली शपथ

कानपुर आईआईटी में अंतरिक्ष विज्ञान में पीएचडी कर रहे शोधार्थी कवींद्र कुमार चतुर्वेदी को पिछले हफ्ते पीजीआई में भर्ती किया गया था। कोरोना के साथ वह ब्लैक फंगस की चपेट में भी था। फंगस ज्यादा होने से डॉक्टरों ने उसकी जान बचाने के लिए ऑपरेशन किया, लेकिन उसकी मौत हो गई। मूलरूप से अयोध्या निवासी कवींद्र की ब्लैक फंगस के संक्रमण से एक आंख खराब हो गई थी, जिससे उसे सर्जरी कर निकाला जा चुका था। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें –गैरहाजिरी पर 51 सफाई कर्मियों का वेतन रोकते हुए जवाब-तलब

इसके साथ ही बिहार के 55 वर्षीय पुरुष ने केजीएमयू में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उधर, उन्नाव निवासी शिक्षक विकास कुमार पटेल (29) की कानपुर के हैलट में ब्लैकफंगस से मौत हो गई। शाहजहांपुर के खुटार के गांव प्रसादपुर निवासी 50 वर्षीय महिला की ब्लैक फंगस से मौत हो गई। लखनऊ के अस्पतालों में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या 240 पहुंच चुकी है। वहीं, आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या 31 पहुंच गई है

देश की हर नौकरी की खबर आप तक सबसे पहले आपकी अपनी एप्प “रोजगार अलर्ट “पर

admin
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.hdibharat.rojgaralert
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें