Home उत्तर प्रदेश आजमगढ़ : ISIS का संदिग्ध गिरफ्तार, मिला IED बनाने का सामान, 15 अगस्त...

आजमगढ़ : ISIS का संदिग्ध गिरफ्तार, मिला IED बनाने का सामान, 15 अगस्त पर थी धमाके की साजिश

आजमगढ़: देश में स्वतंत्रता दिवस के पहले धमाके की साजिश रच रहे ISIS के एक संदिग्ध को उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम ने आजमगढ़ से गिरफ्तार किया है. संदिग्ध का नाम सबाउद्दीन आजमी है जो ISIS के रिक्रूटर से सीधे संपर्क में था. यूपी एटीएस ने उस संदिग्ध से  IED बनाने का सामान भी बरामद किया है.  

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसे पूछताछ के लिए एटीएस मुख्यालय लाया गया. मोबाइल डेटा खंगाले जाने पर संदिग्ध द्वारा प्रतिबंधित आतंकी संगठन ISIS द्वारा आतंक और जेहाद के लिए मुस्लिम युवकों का ब्रेनवॉश करने के लिए बनाए गए टेलीग्राम चैनल AL-SAQR MEDIA से उसे जुड़े हुए होने के सबूत मिले हैं. वर्तमान समय में आरोपी सबाउद्दीन, AIMIM का सदस्य है.

यूपी एटीएस के लिए इसे बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. यूपी पुलिस महानिदेशक के निर्देश और अपर पुलिस महानिदेशक, कानून-व्यवस्था के पर्यवेक्षण में एटीएस द्वारा स्वतंत्रता दिवस की संवेदनशीलता को देखते हुए लगातार रेडिकल तत्वों पर नजर रखी जा रही है.

इसी क्रम में UP एटीएस को सहयोगी एजेंसी से सूचना मिली थी कि आजमगढ़ में अमिलो मुबारकपुर में एक व्यक्ति, अपने साथियों के माध्यम से ISIS विचारधारा से प्रभावित होकर Whats APP और अलग-अलग सोशल मीडिया ऐप के माध्यम से जिहादी विचारधारा का प्रचार-प्रसार कर रहा है. आरोप है कि वो लोगों को भी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ISIS से जुड़ने के लिए प्रेरित कर रहा था.

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: मंत्री नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर बोला हमला कहा – जनादेश का कर रहे हैं अपमान

हरदोई: अपने गृह जनपद आये आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य...

Amazon Sale में बंपर ऑफर, स्मार्टफोन्स पर 40% तक है डिस्काउंट

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Amazon पर चल रही सेल का लाभ उठा सकते हैं. 4 फरवरी...

बुलेट (Bullet 350) सिर्फ 18700 रुपये की, चौंक गए लेकिन यह सच है!

Royal Enfield Bullet 350: सोशल मीडिया पर एक बुलेट (Bullet 350) का बिल वायरल हुआ है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो...

Hardoi: वर्दी में शराब पीना दरोगा जी को पड़ा भारी, एसपी राजेश द्विवेदी ने किया निलंबित

हरदोई: वर्दी में शराब पीना एक इंस्पेक्टर साहब को महंगा पड़ गया. वर्दी में शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...