Home उत्तर प्रदेश आजमगढ़ : ISIS का संदिग्ध गिरफ्तार, मिला IED बनाने का सामान, 15 अगस्त...

आजमगढ़ : ISIS का संदिग्ध गिरफ्तार, मिला IED बनाने का सामान, 15 अगस्त पर थी धमाके की साजिश

आजमगढ़: देश में स्वतंत्रता दिवस के पहले धमाके की साजिश रच रहे ISIS के एक संदिग्ध को उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम ने आजमगढ़ से गिरफ्तार किया है. संदिग्ध का नाम सबाउद्दीन आजमी है जो ISIS के रिक्रूटर से सीधे संपर्क में था. यूपी एटीएस ने उस संदिग्ध से  IED बनाने का सामान भी बरामद किया है.  

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसे पूछताछ के लिए एटीएस मुख्यालय लाया गया. मोबाइल डेटा खंगाले जाने पर संदिग्ध द्वारा प्रतिबंधित आतंकी संगठन ISIS द्वारा आतंक और जेहाद के लिए मुस्लिम युवकों का ब्रेनवॉश करने के लिए बनाए गए टेलीग्राम चैनल AL-SAQR MEDIA से उसे जुड़े हुए होने के सबूत मिले हैं. वर्तमान समय में आरोपी सबाउद्दीन, AIMIM का सदस्य है.

यूपी एटीएस के लिए इसे बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. यूपी पुलिस महानिदेशक के निर्देश और अपर पुलिस महानिदेशक, कानून-व्यवस्था के पर्यवेक्षण में एटीएस द्वारा स्वतंत्रता दिवस की संवेदनशीलता को देखते हुए लगातार रेडिकल तत्वों पर नजर रखी जा रही है.

इसी क्रम में UP एटीएस को सहयोगी एजेंसी से सूचना मिली थी कि आजमगढ़ में अमिलो मुबारकपुर में एक व्यक्ति, अपने साथियों के माध्यम से ISIS विचारधारा से प्रभावित होकर Whats APP और अलग-अलग सोशल मीडिया ऐप के माध्यम से जिहादी विचारधारा का प्रचार-प्रसार कर रहा है. आरोप है कि वो लोगों को भी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ISIS से जुड़ने के लिए प्रेरित कर रहा था.

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...