Home उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग : एक दफ्तर में पांच वर्ष बिता चुके बेसिक, माध्यमिक के...

शिक्षा विभाग : एक दफ्तर में पांच वर्ष बिता चुके बेसिक, माध्यमिक के बाबू हटेंगे

लखनऊ: प्रदेश में माध्यमिक व बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत विभिन्न कार्यालयों में अपने संपूर्ण सेवाकाल में पांच वर्ष की सेवाएं पूरी कर चुके समूह-‘ग’ के कर्मचारियों का तबादला किया जाएगा। ऐसे कर्मचारियों का तबादला उसी जिले के किसी दूसरे कार्यालय में किया जाएगा। अपरिहार्य परिस्थिति में जिले या मंडल के बाहर भी भेजे जा सकते हैं। 

 इस संबंध में दोनों विभाग के मंत्रियों के बीच हुई बैठक में तय किया गया है कि लिपिकों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा अनुमोदित स्थानांतरण नीति के अनुसार कार्रवाई की जाए। इसी क्रम में तय हुआ है कि प्रदेश के विभिन्न राजकीय कार्यालयों, जैसे- मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक, मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक), मंडलीय उप शिक्षा निदेशक (माध्यमिक), डीआईओएसव बीएसए कार्यालयों में कार्यरत समूह ‘ग’ के कर्मियों का पांच वर्ष को आधार बनाते हुए तबादला किया जाए।

इसी कड़ी में तय हुआ है कि लिपिक जिनका संयुक्त स्थानांतरण अपर शिक्षा निदेशक, बेसिक उप्र. प्रयागराज द्वारा किया जाना है उनके संबंध में जल्द कार्यवाही पूरी की जाए ताकि उसके बाद मंडल स्तर के स्थानांतरण संयुक्त शिक्षा निदेशक, माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा किया जाए।

अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने अपर शिक्षा निदेशक बेसिक से संयुक्त स्थानांतरण के संबंध में कार्यवाही 22 जून तक कराने के लिए कहा है। उन्होंने माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधीनस्थ कार्यालयों में कार्यरत समूह-‘ग’ के तीन वर्ष से एक पटल पर कार्यरत कर्मियों का पटल परिवर्तन भी समय से करने को कहा है। 

यह भी पढ़ें: जयपुर जा रही बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर डंपर से टकराई, 20 घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...

Hardoi News: ग्रामीणों ने रस्सी से बांधा 8 फुट का मगरमच्छ

पाली/हरदोई: थाना क्षेत्र के गांव बाबरपुर में नाले के पास मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया। कुछ ग्रामीणों ने साहस दिखाकर उसे...

हरदोई: ससुराल वालों ने महिला कांस्टेबल से की 20 लाख की मांग, नही दिए तो अंजाम भुगतने की दी धमकी

हरदोई। अम्बेडकर नगर में तैनात महिला कांस्टेबल से उसके पति और ससुराल वालों ने 20 लाख रुपए की मांग करते हुए रुपए...

अखिलेश यादव ने मेधावियों को बांटे लैपटॉप, बोले- कसा तंज बोले सरकार बच्चों को स्कूटी कब देगी?

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में एक से पांच...
close