Home उत्तर प्रदेश स्वतंत्रता दिवस: राष्ट्रगान के लिए रुक गया ट्रैफिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने...

स्वतंत्रता दिवस: राष्ट्रगान के लिए रुक गया ट्रैफिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया ध्वजारोहण

लखनऊ में इस बार 15 अगस्त यानि कि स्वतंत्रता दिवस की सुबह बेहद खास दिखी। सुहाने मौसम के बीच वाहनों पर तिरंगा लगाये युवाओ की टोली साथ में बच्चे, महिलाएं व बुजुर्ग भारत मां का जयकारा लगाते दिखाई दिए। स्वतंत्रता दिवस पर विधानसभा का नजारा भी बेहद खास रहा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानभवन पहुंचने के साथ पहले गाड़ी में बैठे बैठे यहां पहुंचे लोगों का अभिवादन किया। इसके बाद मंच की ओर प्रस्थान किया। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक ने उनका स्वागत किया। मंच पर पहुंच कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों व अन्य गणमान्य लोगों का अभिवादन किया। स्वतंत्रता दिवस के इस शुभ अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भी उपस्थित रहे।

ठीक 8 बजकर 55 मिनट पर सायरन बजने के साथ ही ट्रैफिक की रफ्तार थम गई। ठीक 9 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद पीएसी व आईटीबीपी बैंड की धुन पर राष्ट्रगान हुआ। सभी पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा के साथ ही ड्रोन कैमरे से इस ऐतिहासिक पल को हमेशा के लिए कैद कर लिया गया। इसके बाद विधानसभा में मंच के सामने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां हुई।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: सहिजना गांव में जमकर चले लाठी-डंडे; 4 लोग घायल

हरदोई: दो पक्षों के बीच जमकर ईंट पत्थर चलने के साथ ही जमकर लाठी-डंडे भी चली। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर...

भूकंप से तबाही, 3400 से ज्यादा लोगों की मौत, तुर्किये में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक

तुर्किये और सीरिया समेत 4 देशों में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। भूकंप के कारण कई इमारतें जमींदोज हो गईं। रिक्टर पैमाने...

Hardoi: सवायजपुर SDM बाल- बाल बचे, अज्ञात वाहन ने पीछे से मारी थी टक्कर

हरदोई : सीतापुर जिले हरगांव थाना क्षेत्र में सुबह के समय कोहरे के कारण एक अज्ञात वाहन ने SDM के वाहन में...

भविष्य में नैमिषारण्य भव्य और दिव्य नजर आएगा, पर्यटन विभाग ने तैयार किया मेगा प्लान, जाने क्या होंगें बदलाव

नैमिषारण्य/सीतापुर: 88 हजार ऋषि-मुनियों की तपोस्थली नैमिषारण्य बहुत जल्द भव्य और दिव्य नजर आएगी। नैमिषारण्य की सभी सरकारी व निजी इमारतों को...