Home उत्तर प्रदेश दरोगा भर्ती परीक्षा: 12 और जालसाज परीक्षार्थी गिरफ्तार

दरोगा भर्ती परीक्षा: 12 और जालसाज परीक्षार्थी गिरफ्तार

लखनऊ :दरोगा भर्ती परीक्षा में 12 और जालसाज परीक्षार्थी दबोचे गए। पकड़े गए सभी परीक्षार्थी पुलिस लाइन में दस्तावेज सत्यापन कराने आए थे। आरोपियों को महानगर पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। अब तक इस परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले 18 जालसाज पकड़े जा चुके हैं।

प्रभारी निरीक्षक महानगर दिनेश चंद्र मिश्र के मुताबिक, उप निरीक्षक उत्तर प्रदेश नागरिक पुलिस के पद पर भर्ती परीक्षा में अनुचित साधन इस्तेमाल करने व पास होने के लिए रुपये देने वाले 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा उपनिरीक्षक पद पर सीधी भर्ती के लिए 12 नवंबर से 2 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन परीक्षा प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

इसमें आरोपियों द्वारा जालसाजी करने के प्रमाण मिले थे। इसके आधार पर महानगर थाने में पुलिस भर्ती बोर्ड के अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया।

भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक, इसमें हरियाणा के पंचकुला का हेम गुप्ता, जींद के पौली जुलाना का राहुल, मैनपुरी भोगांव का यादवेंद्र, शामली कैराना गोठावाड़ का अंकित सिंह, हरियाणा जींद के गोगड़िया का राहुल, हाथरस के चंद्रगढ़ी का देवेंद्र कुमार, सहारनपुर के रामपुर मनिहारन स्थित बग्घाखेड़ी निवासी सत्येंद्र कुमार, शिकोहाबाद हरमनपुर का हरिमोहन, फिरोजाबाद के जोशियाना का जितेश कुमार, सहारनपुर के जनधेड़ा समसपुर रामपुर का देव चौधरी, प्रोफेसर कॉलोनी का सचिन कुमार और सहारनपुर के बुढेरा निवासी अंकुर कुमार शामिल हैं।

प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, मुकदमा दर्ज कर सभी 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके पास से आठ मोबाइल बरामद हुए।

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close