Home उत्तर प्रदेश पत्नी की मौत बर्दाश्त न कर सका पति, जलती चिता में कूदा

पत्नी की मौत बर्दाश्त न कर सका पति, जलती चिता में कूदा

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। कस्बा जैतपुर के मोहल्ला बाईपास में विवाहिता की मौत हो गई। पत्नी की मौत पति से बर्दाशत नहीं हुई। अंतिम संस्कार के दौरान पति बृजेश ने पत्नी की जलती चिता में कूदकर जान देने की कोशिश की। मौके पर मौजूद लोगों ने उसे बचाया। बृजेश मामूली रूप से झुलस गया है। 

घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बृजेश का अस्पताल में उपचार करवाया। पति की इस हरकत को देख हर किसी की आंख भर आई। गले में रस्सी का फंदा कसा होने पर मृतका की मां ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। बताते चलें कि थाना अजनर के अकौना गांव निवासी रामरतन ने अपनी पुत्री उमा (23) की शादी वर्ष 2016 में कस्बा जैतपुर निवासी बृजेश कुशवाहा से की थी।

ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर उससे मारपीट करते थे। गुरुवार की रात बेडरूम में उमा का शव फर्श पर पड़ा था और गले में दुपट्टे का फंदा कसा होने पर घटना संदिग्ध मानी जा रही है। मृतका उमा की मां तेज कुंवर ने बताया कि एक सप्ताह पहले उसकी बेटी से रुपयों की मांग को लेकर मारपीट की गई थी। उसने दामाद को घर बुलाया और परिवार के लोगों से रुपये एकत्र कर 70 हजार दिए थे।

पति का कहना है कि दहेज मांगने का आरोप निराधार है। नायब तहसीलदार कुलपहाड़ पंकज गौतम ने परिवार के लोगों के बयान दर्ज किए और अपनी मौजूदगी में शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मृतका के एक तीन वर्षीय पुत्र कामेश है। मां की मौत के बाद से मासूम बच्चे का रो-रोकर बुरा हाल है। उधर कोतवाली प्रभारी उमेश कुमार का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाकर जान देने की पुष्टि हुई है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Rojgar Alert: इन 6 क्षेत्रों में मिलेगी सरकारी नौकरी के साथ आकर्षक सैलरी, जानिए पूरी डिटेल

KVS Recruitment 2022: सरकारी नौकरी: केंद्रीय विद्यालय में बंपर भर्ती, PRT, TGT और PGT समेत कई पदों पर आवेदन शुरू

बहराइच: ट्रक की टक्कर से रोडवेज बस के परखच्चे उड़े, ट्रक चालक समेत 6 की मौत 15 घायल

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में घाघराघाट रेलवे स्टेशन के पास सुबह चार बजे रोडवेज बस को सामने से आ रहे एक...

Hardoi News: घर के बाहर खेल रही 4 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म, आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

मल्लावां/हरदोई। घर के बाहर खेल रही चार वर्षीय मासूम को उठा ले गया और गांव से बाहर ले जाकर झाड़ियों में दुष्कर्म...

जिलाधिकारी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण, कहा महिला बंदियों के बच्चों पर विशेष ध्यान दें

हरदोई: जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने आज पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के साथ जिला कारागार में पुरूष बंदियों की सभी बैरिकों, महिला...