Home उत्तर प्रदेश पत्नी की मौत बर्दाश्त न कर सका पति, जलती चिता में कूदा

पत्नी की मौत बर्दाश्त न कर सका पति, जलती चिता में कूदा

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। कस्बा जैतपुर के मोहल्ला बाईपास में विवाहिता की मौत हो गई। पत्नी की मौत पति से बर्दाशत नहीं हुई। अंतिम संस्कार के दौरान पति बृजेश ने पत्नी की जलती चिता में कूदकर जान देने की कोशिश की। मौके पर मौजूद लोगों ने उसे बचाया। बृजेश मामूली रूप से झुलस गया है। 

घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बृजेश का अस्पताल में उपचार करवाया। पति की इस हरकत को देख हर किसी की आंख भर आई। गले में रस्सी का फंदा कसा होने पर मृतका की मां ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। बताते चलें कि थाना अजनर के अकौना गांव निवासी रामरतन ने अपनी पुत्री उमा (23) की शादी वर्ष 2016 में कस्बा जैतपुर निवासी बृजेश कुशवाहा से की थी।

ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर उससे मारपीट करते थे। गुरुवार की रात बेडरूम में उमा का शव फर्श पर पड़ा था और गले में दुपट्टे का फंदा कसा होने पर घटना संदिग्ध मानी जा रही है। मृतका उमा की मां तेज कुंवर ने बताया कि एक सप्ताह पहले उसकी बेटी से रुपयों की मांग को लेकर मारपीट की गई थी। उसने दामाद को घर बुलाया और परिवार के लोगों से रुपये एकत्र कर 70 हजार दिए थे।

पति का कहना है कि दहेज मांगने का आरोप निराधार है। नायब तहसीलदार कुलपहाड़ पंकज गौतम ने परिवार के लोगों के बयान दर्ज किए और अपनी मौजूदगी में शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मृतका के एक तीन वर्षीय पुत्र कामेश है। मां की मौत के बाद से मासूम बच्चे का रो-रोकर बुरा हाल है। उधर कोतवाली प्रभारी उमेश कुमार का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाकर जान देने की पुष्टि हुई है।

Most Popular

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...

Hardoi News: ग्रामीणों ने रस्सी से बांधा 8 फुट का मगरमच्छ

पाली/हरदोई: थाना क्षेत्र के गांव बाबरपुर में नाले के पास मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया। कुछ ग्रामीणों ने साहस दिखाकर उसे...

हरदोई: ससुराल वालों ने महिला कांस्टेबल से की 20 लाख की मांग, नही दिए तो अंजाम भुगतने की दी धमकी

हरदोई। अम्बेडकर नगर में तैनात महिला कांस्टेबल से उसके पति और ससुराल वालों ने 20 लाख रुपए की मांग करते हुए रुपए...

अखिलेश यादव ने मेधावियों को बांटे लैपटॉप, बोले- कसा तंज बोले सरकार बच्चों को स्कूटी कब देगी?

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में एक से पांच...
close