Home गोरखपुर आतंकी मुर्तजा गोरखपुर कोर्ट में हुआ पेश, 16 अप्रैल तक मिली पुलिस...

आतंकी मुर्तजा गोरखपुर कोर्ट में हुआ पेश, 16 अप्रैल तक मिली पुलिस को रिमांड

गोरखपुर: गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले का मुख्य आरोपी मुर्तजा को लेकर कोर्ट ने एक बड़ा आदेश दिया है। सोमवार सुबह एटीएस ने मुर्तजा को गोरखपुर कोर्ट में पेश किया। जहां उसे फिर 16 अप्रैल तक पुलिस कस्टडी रिमांड  में रखने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि एटीएस लगातार मुर्तजा और परिवार के लोगों से पूछताछ कर रही है। इस दौरान कई अहम सुराग मिले हैं। टेरर कनेक्‍शन के कई खुलासे भी हुए हैं। 11 अप्रैल को उसकी रिमांड खत्‍म हो रही थी। यूपी एटीएस ने उसको लखनऊ से गोरखपुर लाकर सोमवार को कोर्ट के सामने पेश किया।

कोर्ट ने 16 अप्रैल को मध्‍याह्न 12 बजे तक के लिए मुर्तजा की रिमांड बढ़ा दी। अब उससे एक बार फिर सवालों का सिलसिला शुरू होगा। कोर्ट में पेशी के बाद एटीएस की टीम मुर्तजा को लेकर गोरखपुर पुलिस लाइन चली गई। बताया गया कि कोर्ट का आर्डर लेने के बाद एटीएस उसको लेकर दोबारा लखनऊ के लिए रवाना होगी।

कोर्ट में रही कड़ी सुरक्षा, पेशी के बाद दूसरे रास्‍ते से गई एटीएस
मुर्तजा की पेशी के दौरान गोरखपुर कोर्ट में कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था रही। मुर्तजा को 10:37 बजे एटीएस ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के अंदर पेशी करीब-करीब आधे घंटे तक चली।

11:15 बजे एटीएस उसे लेकर कोर्ट से निकली और अगले तीन मिनट में पुलिस लाइन के लिए निकल गई। इस दौरान जिस रास्‍ते पर मीडिया कर्मी मौजूद थे, उसे बदलकर एटीएस दूसरे रास्‍ते से लेकर पुलिस लाइन के लिए निकली। बताया जा रहा है कि पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से ऐन वक्‍त पर रास्‍ता बदल दिया।  

कई बिंंदुओं पर होगी पूछताछ
मुर्तजा से एनआईए और कई अन्‍य खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों ने भी पूछताछ की है। कोर्ट में एटीएस ने दलील दी कि उससे अभी कई अन्‍य बिन्‍दुओं पर पूछताछ नहीं हो पाई है। टेरर कनेक्‍शन, खासकर इंटरनेशनल संस्‍थाओं से उसके कनेक्‍शन, लैपटॉप में मिले सीरिया के वीडियो और अन्‍य सुरागों के बारे में पूरी जानकारी सामने लाने के लिए एटीएस ने कोर्ट से मुर्तजा की रिमांड बढ़ाने की मांग की जिसे कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया। 

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close