Home उत्तर प्रदेश मुख्तार अंसारी के करीबी अफरोज खां की 42 करोड़ की संपत्ति कुर्क

मुख्तार अंसारी के करीबी अफरोज खां की 42 करोड़ की संपत्ति कुर्क

सोनभद्र: बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबियों की मुश्किलों बढ़ती जा रही हैं। मुख्तार अंसारी गिरोह के सक्रिय सदस्य अफरोज के परिवार से जुड़ी 42 करोड़ की संपत्ति भी अब कुर्क कर दी गयी।

अफरोज के भाई उमेर खां की पत्नी यास्मीन बानो के नाम से ओबरा में दो करोड़ का मकान। पटवध में 40 करोड़ की संपत्ति। बाराबंकी में दर्ज गैंगेस्टर एक्ट से जुड़े मामले में कार्रवाई हो रही है। 

यह भी पढ़ें : लखीमपुर के गोला से 5 बार विधायक रहे अरविंद गिरि का हार्ट अटैक से निधन

मंगलवार को ओबरा तहसील में गिरोह के सक्रिय सदस्य अफरोज खां के परिवार से जुड़ी 43 करोड़ की चार संपत्ति बाराबंकी पुलिस ने कुर्क की। इसमें ओबरा बाजार में निर्मित दो करोड़ रुपये का मकान और पटवध गांव में करीब 40 करोड़ रुपये मूल्य की दुकानें व जमीन है।

यह संपत्ति अफरोज के भाई उमेर खां की पत्नी यास्मीन के नाम पर है। मुख्तार गिरोह पर जिले में यह पहली कार्रवाई है। माफिया मुख्तार अंसारी से संबंध रखने वाले अन्य लोगों में भी इस कार्रवाई के बाद खलबली मच गई है।

बहुचर्चित एंबुलेंस प्रकरण में मुख्तार अंसारी का करीबी अफरोज खां उर्फ चुन्नू भी मुख्य आरोपी है।

बाराबंकी के बहुचर्चित एंबुलेंस प्रकरण में मुख्तार अंसारी के साथ गाजीपुर निवासी अफरोज खां उर्फ चुन्नू पर भी मुख्य आरोपी है। उस पर आपराधिक षडयंत्र कर कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर एंबुलेंस खरीदने और गिरोह बनाने पर गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई है।

इसी मामले में बाराबंकी के जिलाधिकारी न्यायालय ने अफरोज खां व उसके भाई उमेर खां से जुड़ी संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया है। तीन सितंबर को जारी आदेश के अनुपालन में बाराबंकी पुलिस मंगलवार को ओबरा पहुंची। तहसील प्रशासन से मिलकर कुर्की की कार्रवाई शुरू की।

एसडीएम राजेश सिंह की मौजूदगी में पुलिस ने ओबरा के बिल्ली मारकुंडी में निर्मित उमेर खां की पत्नी यास्मीन बानो के नाम पर दर्ज तीन मंजिला मकान व जमीन को कुर्क किया। इसकी मुनादी कराते हुए दीवारों पर सूचना अंकित कराई गई।

एसडीएम राजेश सिंह ने बताया कि मकान की कीमत करीब दो करोड़ 10 लाख और जमीन करीब 23 लाख रुपये की है। इसी तहसील क्षेत्र के पटवध में करीब 39 करोड़ रुपये मूल्य की जमीन और 1.60 करोड़ मूल्य का कटरा (दुकानें) कुर्क किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

बैंक मित्र से लूट करने वाले बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, एक आरोपी पर 30 से ज्यादा मुकदमे है दर्ज

हरदोई। पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशों ने बैंक मित्र को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने आरोपियों...

हरदोईः दुष्कर्म के दोषी को 14 वर्ष का कारावास, 50,000 रुपये का अर्थदंड

हरदोई: न्यायालय अपर सत्र न्यायाधीश हेमेंद्र कुमार सिंह ने बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले शकील को 14 वर्ष के कारावास...

UP SSSC: अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक परीक्षा भर्ती परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP SSSC) ने प्रवर सहायक, अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया...

कलयुगी माँ प्यार में इस कदर हुई अंधी, प्रेमी के हाथों करा दिया बेटे का कत्ल

बदायूं: जिले से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी माँ ने प्यार में अंधी होकर बाधा...