Home उत्तर प्रदेश मुख्तार अंसारी के करीबी अफरोज खां की 42 करोड़ की संपत्ति कुर्क

मुख्तार अंसारी के करीबी अफरोज खां की 42 करोड़ की संपत्ति कुर्क

सोनभद्र: बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबियों की मुश्किलों बढ़ती जा रही हैं। मुख्तार अंसारी गिरोह के सक्रिय सदस्य अफरोज के परिवार से जुड़ी 42 करोड़ की संपत्ति भी अब कुर्क कर दी गयी।

अफरोज के भाई उमेर खां की पत्नी यास्मीन बानो के नाम से ओबरा में दो करोड़ का मकान। पटवध में 40 करोड़ की संपत्ति। बाराबंकी में दर्ज गैंगेस्टर एक्ट से जुड़े मामले में कार्रवाई हो रही है। 

यह भी पढ़ें : लखीमपुर के गोला से 5 बार विधायक रहे अरविंद गिरि का हार्ट अटैक से निधन

मंगलवार को ओबरा तहसील में गिरोह के सक्रिय सदस्य अफरोज खां के परिवार से जुड़ी 43 करोड़ की चार संपत्ति बाराबंकी पुलिस ने कुर्क की। इसमें ओबरा बाजार में निर्मित दो करोड़ रुपये का मकान और पटवध गांव में करीब 40 करोड़ रुपये मूल्य की दुकानें व जमीन है।

यह संपत्ति अफरोज के भाई उमेर खां की पत्नी यास्मीन के नाम पर है। मुख्तार गिरोह पर जिले में यह पहली कार्रवाई है। माफिया मुख्तार अंसारी से संबंध रखने वाले अन्य लोगों में भी इस कार्रवाई के बाद खलबली मच गई है।

बहुचर्चित एंबुलेंस प्रकरण में मुख्तार अंसारी का करीबी अफरोज खां उर्फ चुन्नू भी मुख्य आरोपी है।

बाराबंकी के बहुचर्चित एंबुलेंस प्रकरण में मुख्तार अंसारी के साथ गाजीपुर निवासी अफरोज खां उर्फ चुन्नू पर भी मुख्य आरोपी है। उस पर आपराधिक षडयंत्र कर कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर एंबुलेंस खरीदने और गिरोह बनाने पर गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई है।

इसी मामले में बाराबंकी के जिलाधिकारी न्यायालय ने अफरोज खां व उसके भाई उमेर खां से जुड़ी संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया है। तीन सितंबर को जारी आदेश के अनुपालन में बाराबंकी पुलिस मंगलवार को ओबरा पहुंची। तहसील प्रशासन से मिलकर कुर्की की कार्रवाई शुरू की।

एसडीएम राजेश सिंह की मौजूदगी में पुलिस ने ओबरा के बिल्ली मारकुंडी में निर्मित उमेर खां की पत्नी यास्मीन बानो के नाम पर दर्ज तीन मंजिला मकान व जमीन को कुर्क किया। इसकी मुनादी कराते हुए दीवारों पर सूचना अंकित कराई गई।

एसडीएम राजेश सिंह ने बताया कि मकान की कीमत करीब दो करोड़ 10 लाख और जमीन करीब 23 लाख रुपये की है। इसी तहसील क्षेत्र के पटवध में करीब 39 करोड़ रुपये मूल्य की जमीन और 1.60 करोड़ मूल्य का कटरा (दुकानें) कुर्क किया गया है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: मंत्री नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर बोला हमला कहा – जनादेश का कर रहे हैं अपमान

हरदोई: अपने गृह जनपद आये आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य...

Amazon Sale में बंपर ऑफर, स्मार्टफोन्स पर 40% तक है डिस्काउंट

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Amazon पर चल रही सेल का लाभ उठा सकते हैं. 4 फरवरी...

बुलेट (Bullet 350) सिर्फ 18700 रुपये की, चौंक गए लेकिन यह सच है!

Royal Enfield Bullet 350: सोशल मीडिया पर एक बुलेट (Bullet 350) का बिल वायरल हुआ है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो...

Hardoi: वर्दी में शराब पीना दरोगा जी को पड़ा भारी, एसपी राजेश द्विवेदी ने किया निलंबित

हरदोई: वर्दी में शराब पीना एक इंस्पेक्टर साहब को महंगा पड़ गया. वर्दी में शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...