Homeदेशउत्तर प्रदेश: लड्डुओं के लिए मशहूर हरदोई जिले के संडीला में बनेगी...

उत्तर प्रदेश: लड्डुओं के लिए मशहूर हरदोई जिले के संडीला में बनेगी ब्रिटेन की वेबली स्कॉट रिवॉल्वर

spot_img
spot_img

ब्रिटेन की मशहूर वेबले एंड स्कॉट कंपनी ने लखनऊ के सियाल मैन्युफैक्चरर्स प्राइवेट लिमिटे से समझौता किया है और नवंबर से ये कंपनी रिवॉल्वर का उत्पादन शुरू करेगी.

हरदोई का संडीला का नाम सुनते ही मुंह में लड्डू की मिठास सी घुल जाती है. यहां के लड्डुओं की देश से लेकर विदेश तक मांग है. लड्डुओं से मिली पहचान के बीच संडीला को अब एक और नई पहचान मिलने वाली है. अब यहां पर ब्रिटेन की वेबली स्कॉट रिवॉल्वर बनेगी. इसके लिए ब्रिटेन की कंपनी ने लखनऊ की एक कंपनी से समझौता किया है.

ब्रिटेन की मशहूर वेबली एंड स्कॉट कंपनी ने लखनऊ के सियाल मैन्युफैक्चरर्स प्राइवेट लिमिटे से समझौता किया है और नवंबर से ये कंपनी अपना उत्पादन शुरू करेगी. कंपनी की पहली यूनिट हरदोई के संडीला में लगेगी, जो लखनऊ से महज 50 किलोमीटर की दूरी पर है. शुरुआत में कंपनी .32 रिवॉल्वर का निर्माण करेगी.
वेबली एंड स्कॉट कंपनी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के संडीला में फैक्ट्री को बनाने के लिए इंग्लैंड से 15 विशेषज्ञों की एक टीम आएगी. इस फैक्ट्री का निर्माण चार महीने में पूरा करने की योजना है.

वेबल एंड स्कॉट एक हथियार निर्माता बर्मिंघम , इंग्लैंड में स्थापित है । 1834 से 1979 तक वेले ने हैंडगन और लंबी बंदूकें का उत्पादन किया , जब कंपनी ने आग्नेयास्त्रों का निर्माण करना बंद कर दिया और इसके बजाय एयर पिस्तौल और एयर राइफल्स का उत्पादन करने पर ध्यान केंद्रित किया । 2010 में वेबल एंड स्कॉट ने व्यावसायिक बिक्री के लिए बन्दूक के उत्पादन को फिर से शुरू किया ।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें