Home देश नहीं रहे ग्रेट कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, AIIMS में ली आखिरी सांस

नहीं रहे ग्रेट कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, AIIMS में ली आखिरी सांस

ग्रेट कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब हम सब के बीच नहीं रहे. राजू श्रीवास्तव का बुधवार को निधन हो गया है. राजू श्रीवास्तव 58 साल के थे. उन्हें उस समय कार्डियक अरेस्ट आया था, जब वो दिल्ली के एक जिम में एक्सरसाइज कर रहे थे. वे 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद से एम्स में भर्ती थे.

राजू श्रीवास्तव की पत्नी, बेटा और बेटी दिल्ली एम्स में पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार कल सुबह 9.30 बजे दिल्ली में किया जाएगा. 

प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव समेत तमाम बड़े नेताओं और फिल्मी जगत की हस्तियों ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया.

राजू श्रीवास्तव के साले ने बताया कि बुधवार सुबह उनका ब्लड प्रेशर कम हो गया था. इसके बाद उन्हें सीपीआर दिया गया. पहले राजू ने रिस्पॉन्ड किया, लेकिन बाद में वह हम सब को छोड़कर चले गए. बताया जा रहा था कि दो तीन दिन में वेंटिलेटर से हटाया जाना था. उनकी दवाइयों की डोज भी काफी कम कर दी गई थी.

राजू श्रीवास्तव का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था. बचपन में उनका नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था. राजू को बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौक था. राजू को कॉमेडी शो The Great Indian Laughter Challenge से पहचान मिली थी. इस शो से मिली सक्सेस के बाद राजू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. राजू श्रीवास्तव ने 1993 में शिखा श्रीवास्तव से शादी की थी. उनके दो बच्चे हैं. 

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, राजू श्रीवास्तव ने हंसी, और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को रोशन किया. वह हमें बहुत जल्दी छोड़ गए, लेकिन वह सालों तक अपने समृद्ध काम की बदौलत अनगिनत लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे. उनका निधन दुखद है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं. ओम शांति. 

यह कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया. उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है. मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें. ॐ शांति शांति

मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे: राजनाथ सिंह
 
राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है. वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे। सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. शान्ति!

खेल विकास परिषद के अध्यक्ष के रूप में राजू श्रीवास्तव ने सराहनीय सेवा दी- योगी आदित्यनाथ

राजू श्रीवास्तव यूपी खेल विकास परिषद के अध्यक्ष के रूप में अपनी सराहनीय सेवा दिए थे. वे एक अच्छे कलाकार थे. जीवन भर अपनी पीड़ा को दबाते हुए बिना किसी भेदभाव के वे सब का मनोरंजन करते रहे. आज वे हमारे बीच में नहीं हैं. उन्होंने कहा, मैं प्रदेश वासियों की ओर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करता हूं. शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें सदगति प्रदान करे. 

साधारण था व्यक्तित्व- अखिलेश यादव

पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, राजू श्रीवास्तव जी हमारे बीच में नहीं रहे उसका अफसोस है. वे गरीब परिवार से थे लेकिन अपनी मेहनत, संघर्ष से देश-दुनिया में अपनी पहचान बनाई. ऐसे कॉमेडियन और ऐसे हुनर के लोग बहुत कम पैदा होते हैं. उनका व्यक्तित्व बड़ा ही साधारण था. 

कुमार विश्वास ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया

कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, ”राजू भाई ने आखिर ईश्वर के लोक की उदासी से लड़ने के लिए, सांसारिक यात्रा से विराम ले ही लिया. उनके संघर्ष के दिनों से लेकर यश के शिखर तक की यात्रा के सैकड़ों संस्मरण आंखों के आगे तैर रहे हैं. उदास लोगों को मुस्कराहट की ईश्वरीय सौग़ात देने वाले सिकंदर को अंतिम प्रणाम भाई.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Auraiya: शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद बवाल, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात, आज हुआ अंतिम संस्कार

औरैया: एक शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत के मामले में जिले में तनाव बना हुआ है। सोमवार रात हुए उपद्रव...

Taj Mahal: सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, कहा ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में व्यावसायिक गतिविधियां तुरंत रोकें

आगरा: सुप्रीम कोर्ट ने एक बहुत ही अहम आदेश दिया है कहा है ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में सभी व्यावसायिक...

 UP News: डीजीपी ने 31 अक्तूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर लगाई रोक, यह है वजह!

उत्तर प्रदेश: भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो चूका है. आने वाले कुछ दिनों में दुर्गा पूजा, दशहरा, दीवाली और छठ...

हरदोई: आप लोग उसे छोड़ना मत प्लीज, हम उसके बिना जी नहीं सकते मर तो सकते है और सुसाइड नोट छोड़ झूल गई फंदे...

पिहानी/हरदोई: पिहानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी धोखा ने देने आहत युवती ने कमरे में फंदा लगाकर फांसी लगाकर जान...