Home देश अंतिम सफर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा, अंतिम यात्रा...

अंतिम सफर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा, अंतिम यात्रा में सिर्फ परिवार के लोग हुए शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा का शुक्रवार सुबह निधन हो गया.वह 100 साल की थीं. हीरा बा ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में सुबह 3.30 बजे अंतिम सांस ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर मां हीरा बा को श्रद्धांजलि दी. पीएम की मां हीरा बा को मंगलवार को अचानक से सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी. इसके बाद उन्हें आनन-फानन में अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल के कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया था.

कुछ देर में नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा का अंतिम संस्कार

श्मशान घाट लाया गया पार्थिव शरीर

अंतिम सफर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा

अंतिम यात्रा में सिर्फ परिवार के लोग होंगे शामिल

हीरा बा का अंतिम संस्कार गांधीनगर सेक्टर 30 के शमशान में किया जाएगा. अंतिम यात्रा में सिर्फ परिवार के लोग ही शामिल होंगे. बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को इकट्ठा होने से मना किया गया है.

अंतिम यात्रा पर हीरा बा, पीएम दे रहे कंधा

पीएम मोदी की मां हीरा बा की अंतिम यात्रा शुरू हो गई है. पीएम मोदी और उनके भाइयों ने उन्हें कंधा दिया

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दुख

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दुख जताया और लिखा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का सौ वर्षों का संघर्षपूर्ण जीवन भारतीय आदर्शों का प्रतीक है। श्री मोदी ने ‘#मातृदेवोभव’ की भावना और हीराबा के मूल्यों को अपने‌ जीवन में ढाला। मैं पुण्यात्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं!

अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि

अखिलेश यादव ने श्रद्धांजलि दी, उन्होंने ट्वीट किया प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी आदरणीय श्रीमती हीराबेन मोदी जी का निधन, अत्यंत दुःखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं। भावभीनी श्रद्धांजलि!

राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी की मां को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माताश्री, हीरा बा के निधन से मुझे गहरी वेदना हुई है. एक माँ का निधन किसी भी व्यक्ति के जीवन में ऐसी शून्यता लाता है, जिसकी भरपाई असंभव है. दुख की इस घड़ी में प्रधानमंत्रीजी और उनके पूरे परिवार के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ. ॐ शांति!

अमित शाह ने जताया दुख

गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा @narendramodi जी की पूज्य माताजी हीरा बा के स्वर्गवास की सूचना अत्यंत दुःखद है। माँ एक व्यक्ति के जीवन की पहली मित्र और गुरु होती है जिसे खोने का दुःख निःसंदेह संसार का सबसे बड़ा दुःख है

सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर पीएम मोदी की मां को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट किया, एक पुत्र के लिए माँ पूरी दुनिया होती है। माँ का निधन पुत्र के लिए असहनीय और अपूरणीय क्षति होती है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पूज्य माता जी का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें। ॐ शांति!

पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने जताया दुख
प्रधानमंत्री के प्रति मेरी गहरी संवेदना@नरेंद्र मोदी
  अपनी प्यारी माँ,के दुखद निधन पर। हीराबेन मोदी माँ और बच्चे के बीच के बंधन के रूप में भगवान की रचना में अनमोल और अवर्णनीय कुछ भी नहीं है। उसकी आत्मा सद्गति प्राप्त करे! शांति

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...