Home देश Ram Setu Movie: सुब्रमण्यम स्वामी ने अक्षय कुमार को फिल्म "राम सेतु"...

Ram Setu Movie: सुब्रमण्यम स्वामी ने अक्षय कुमार को फिल्म “राम सेतु” के लिए भेजा लीगल नोटिस, कहा- ‘बॉलीवुड वालों को झूठ बोलने की है बुरी आदत’

पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने रविवार को फिल्म ‘राम सेतु’ को लेकर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को कानूनी नोटिस भेजा है. उन्होंने अक्षय कुमार के साथ-साथ को-एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज,फिल्म के निर्माताओं सहित अन्य 8 लोगों को भी नोटिस भेजा है. अक्षय कुमार की ये फिल्म राम सेतु पर बनी है. सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाया है कि फिल्म के चित्रण में गलत तथ्य दिखाए गए हैं. इसके लिए एक्टर अक्षय कुमार व उनकी टीम जिम्मेदार है.

इस बारे में सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया कि, “मुंबई सिनेमा (या फिर सिन-ए-मा) वालों को झूठ बोलने और गलत जानकारी देने की बुरी आदत है. इसलिए उन्हें बौद्धिक संपदा अधिकार सिखाने के लिए मैंने एडवोकेट सत्य सभरवाल के माध्यम से राम सेतु गाथा को विकृत करने के लिए अभिनेता अक्षय कुमार और उनके 8 अन्य लोगों को कानूनी नोटिस भेजा है.” 

लीगल नोटिस में क्या कहा गया?

एडवोकेट सत्य सभरवाल ने कानूनी नोटिस में कहा कि मेरे मुवक्किल ने 2007 में, राम सेतु के संरक्षण और सुरक्षा के लिए सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष सफलतापूर्वक तर्क दिया था और भारत सरकार के सेतुसमुद्रम शिप चैनल प्रोजेक्ट का विरोध किया था. जिसमें राम सेतु को तोड़ने की परिकल्पना की गई थी. राम सेतु को हिंदुओं द्वारा पवित्र माना जाता है. 31 अगस्त, 2007 को, सुप्रीम कोर्ट ने राम सेतु को ध्वस्त करने या क्षतिग्रस्त करने की किसी भी योजना के खिलाफ स्थगन आदेश पारित किया था. ये इस आधार पर था कि आस्था और पूजा एक संवैधानिक अनिवार्यता है. 

फिल्म के शुरुआती क्रेडिट में न्यायालयों के माध्यम से सुब्रमण्यम स्वामी के योगदान के बारे में भी बताएं

नोटिस में आगे कहा गया कि मेरे मुवक्किल की जानकारी में आया है कि राम सेतु नामक एक फिल्म को बनाया गया है और ये 24 October को रिलीज होने के लिए तैयार है. ये नोटिस फिल्म में राम सेतु के संबंध में तथ्यों के किसी भी झूठे, गलत और दुर्भावनापूर्ण प्रतिनिधित्व को रोकने के लिए भेजा जा रहा है.

ये भी उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि राम सेतु से संबंधित अदालती कार्यवाही के संबंध में स्क्रिप्ट को मेरे मुवक्किल के साथ साझा किया जाना चाहिए ताकि तथ्यों के किसी भी मिथ्याकरण और परिस्थितियों के गलत चित्रण को रोका जा सके. कानूनी नोटिस में यह भी कहा गया है कि इस मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के प्रयास के लिए, फिल्म के शुरुआती क्रेडिट में न्यायालयों के माध्यम से सुब्रमण्यम स्वामी के योगदान के बारे में भी बताएं. 

सुब्रमण्यम स्वामी जी को रिलीज से पहले फिल्म राम सेतु दिखाई जाये

नोटिस में यह भी सलाह दी गई है कि फिल्म की किसी भी सामग्री के संबंध में किसी भी स्पष्टीकरण की स्थिति में, फिल्म निर्माता राम सेतु से संबंधित कानूनी कार्यवाही से संबंधित किसी भी दृश्य में सही चित्रण के लिए स्वामी से सहायता ले सकते हैं. साथ ही अंतिम स्क्रिप्ट की एक प्रति साझा कर सकते हैं और मेरे क्लाइंट को रिलीज से पहले फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया जाए ताकि तथ्यों के सटीक चित्रण की जांच की जा सके.

बता दें कि, राम सेतु (Ram Setu Movie) अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म है. फिल्म में अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडीज, नुसरत भरुचा मुख्य भूमिका में हैं. \

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: मंत्री नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर बोला हमला कहा – जनादेश का कर रहे हैं अपमान

हरदोई: अपने गृह जनपद आये आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य...

Amazon Sale में बंपर ऑफर, स्मार्टफोन्स पर 40% तक है डिस्काउंट

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Amazon पर चल रही सेल का लाभ उठा सकते हैं. 4 फरवरी...

बुलेट (Bullet 350) सिर्फ 18700 रुपये की, चौंक गए लेकिन यह सच है!

Royal Enfield Bullet 350: सोशल मीडिया पर एक बुलेट (Bullet 350) का बिल वायरल हुआ है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो...

Hardoi: वर्दी में शराब पीना दरोगा जी को पड़ा भारी, एसपी राजेश द्विवेदी ने किया निलंबित

हरदोई: वर्दी में शराब पीना एक इंस्पेक्टर साहब को महंगा पड़ गया. वर्दी में शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...