Home विज्ञान/तकनीक Reliance AGM 2022: मुकेश अंबानी ने किया Jio 5G का ऐलान, जानें...

Reliance AGM 2022: मुकेश अंबानी ने किया Jio 5G का ऐलान, जानें कब मिलेगी सर्विस

Reliance AGM 2022: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने आज अपनी सालाना आम बैठक आयोजित की. कंपनी की 45वीं सलाना आम बैठक को मुकेश अंबानी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया. इसमें Jio 5G को पेश किया गया. 

Jio 5G फिक्स्ड ब्रॉडबैंड लाइन का ऐलान

उन्होंने कहा कि Broadband स्पीड पहले से फ़ास्ट होगी. Jio 5G फिक्स्ड ब्रॉडबैंड लाइन का ऐलान किया गया . कंपनी ने कहा है कि कम कीमत पर 5G ब्रॉडबैंड सर्विस दी जाएगी. इसके साथ ही कनेक्टेड सल्यूशन भी दिया जाएगा. कंपनी ने कहा है कि इसके जरिए 100 मिलियन घरों को कनेक्ट किया जा सकेगा.

5G टेक्नोलॉजी SA टेक्नोलॉजी पर बेस्ड होगी

मुकेश अंबानी ने आगे कहा कि ये दुनिया की सबसे एडवांस 5G टेक्नोलॉजी होगी. ये SA टेक्नोलॉजी पर बेस्ड होगी. Jio ने कहा है कि कंपनी लेटेस्ट वर्जन 5G सर्विस ले कर आएगी जो स्टैंडअलोन होगा. अंबानी ने कहा है कि दूसरी कंपनियाँ पुराने सल्यूशन को यूज करके 5G लॉन्च करेंगी, जबकि Jio स्टैंडअलोन 5G सर्विस का इस्तेमाल करेगा.

कंपनी इस 5G नेटवर्क के लिए 2 लाख करोड़ रुपये कंपनी खर्च करेगी. दिवाली के समय Jio 5G को लॉन्च किया जाएगा. इस सर्विस को सबसे पहले मेट्रो सिटी में लॉन्च किया जाएगा. साल 2023 के अंत तक कंपनी हर शहर में Jio 5G लॉन्च कर देगी.

कंपनी प्राइवेट इंटरप्राइजेज के लिए यूनिक सर्विस भी देगी. Jio की 5G सर्विस रोलआउट का प्लान दुनिया में सबसे फास्ट है. इस मौके पर आकाश अंबानी ने बताया गया लोगों का एक्सपीरिएंस इससे काफी बदल जाएगा. Jio की 5G सर्विस से गेमिंग से लेकर वीडियो स्ट्रीम करने तक का अंदाज बदल जाएगा. 

यह भी पढ़ें : Artemis 1: NASA का सबसे शक्तिशाली रॉकेट लॉन्च के लिए तैयार, अंतरिक्ष के लिए आज भरेगा उड़ान

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...