Home शिक्षा/रोजगार UP NHM Recruitment: यूपी एनएचएम की भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 60...

UP NHM Recruitment: यूपी एनएचएम की भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 60 हजार रुपये तक होगी सैलरी

UP NHM Recruitment 2022:  उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (UP NHM) ने राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट, साइकियाट्रिक सोशल वर्कर और साइकियाट्रिक नर्स के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य उम्मीदवार रिक्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर 03 सितंबर, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

UP NHM Recruitment: पात्रता मापदंड

UP NHM भर्ती के तहत रिक्त पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी जरूरी है। क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट और साइकियाट्रिक सोशल वर्कर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, जबकि साइकियाट्रिक नर्स के पद के लिए ऊपरी आयु सीमा 40 वर्ष है। उपरोक्त पदों पर चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद 40 हजार से 60 हजार रुपये प्रति माह का वेतन दिया जाएगा।

UP NHM Recruitment: शैक्षणिक योग्यता

क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट पद के लिए उम्मीदवार भारतीय पुनर्वास परिषद अधिनियम, 1992 की धारा 3 के तहत अनुमोदित और मान्यता प्राप्त संस्थान से नैदानिक मनोविज्ञान यानी क्लिनिकल साइकोलॉजी में स्नातकोत्तर होना आवश्यक है। योग्यता संबंधी विस्तृत विवरण के लिए आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर अधिसूचना का अनुसरण करें।

साइकियाट्रिक सोशल वर्कर पद के लिए उम्मीदवार को सोशल वर्क में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होना जरूरी है। इसके अलावा फुल-टाइम कोर्स पूरा करने के बाद साइकियाट्रिक सोशल वर्क में दो वर्षीय मास्टर ऑफ फिलॉसफी भी होनी चाहिए। योग्यता संबंधी विस्तृत विवरण के लिए आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर अधिसूचना का अनुसरण करें। 

वहीं, साइकियाट्रिक नर्स के पद पर आवेदक उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त संस्थान से साइकियाट्रिक नर्सिंग में एक वर्षीय डिप्लोमा के साथ बीएससी नर्सिंग या जीएनएम या फिर भारतीय नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग में समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

UP NHM Recruitment: कैसे करें आवेदन

  • यूपी एनएचएम भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर Opportunities के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब रिक्त एनएचएम के पदों के लिए आवेदन के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद स्क्रीन पर मिल रहे निर्देशानुसार आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें।
  • अंत में फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट ले लें।

यह भी पढ़ें : सेना में भर्ती दौड़ की प्रैक्टिस कर रहे युवाओं को ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, एक की मौत 2 घायल

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...