होमशिक्षा/रोजगारUPPCL Recruitment: यूपीपीसीएल में कार्यकारी सहायक के पदों पर भर्ती

UPPCL Recruitment: यूपीपीसीएल में कार्यकारी सहायक के पदों पर भर्ती

UPPCL Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने कार्यकारी सहायक के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया है। पात्र उम्मीदवार अब 27 सितंबर, 2022 तक upenergy.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

एसबीआई चालान के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 29 सितंबर है। हालांकि, चालान 27 सितंबर तक ही जनरेट किया जा सकेगा। परीक्षा अक्तूबर 2022 के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने वाली है। भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 1,273 रिक्तियों को भरना है। 

UPPCL Recruitment: आवेदन शुल्क

UPPCL में कार्यकारी सहायक के पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले सामान्य / ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों को 1180 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 826 रुपये का शुल्क देना होगा। राज्य के विकलांग/ दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को महज 12 रुपये का शुल्क देना होगा। उपरोक्त शुल्क राशि जीएसटी के साथ है। यानी इसके अतिरिक्त कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा।  

UPPCL Recruitment: आयु सीमा 

UPPCL में कार्यकारी सहायक के पदों पर भर्ती आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र 01 जनवरी, 2022 को 21-40 वर्ष के मध्य होना चाहिए। हालांकि, भर्ती अधिसूचना में लिखा गया है कि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में छूट सरकारी मानदंडों के अनुसार छूट देय होगी।

UPPCL Recruitment: शैक्षणिक योग्यता  

यूपीपीसीएल में कार्यकारी सहायक के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार की हिंदी में टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। योग्यता एवं पात्रता संबंधी विस्तृत विवरण upenergy.in पर अधिसूचना में पढ़ सकते हैं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें