Home शिक्षा/रोजगार UPPCL Recruitment: यूपीपीसीएल में कार्यकारी सहायक के पदों पर भर्ती

UPPCL Recruitment: यूपीपीसीएल में कार्यकारी सहायक के पदों पर भर्ती

UPPCL Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने कार्यकारी सहायक के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया है। पात्र उम्मीदवार अब 27 सितंबर, 2022 तक upenergy.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

एसबीआई चालान के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 29 सितंबर है। हालांकि, चालान 27 सितंबर तक ही जनरेट किया जा सकेगा। परीक्षा अक्तूबर 2022 के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने वाली है। भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 1,273 रिक्तियों को भरना है। 

UPPCL Recruitment: आवेदन शुल्क

UPPCL में कार्यकारी सहायक के पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले सामान्य / ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों को 1180 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 826 रुपये का शुल्क देना होगा। राज्य के विकलांग/ दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को महज 12 रुपये का शुल्क देना होगा। उपरोक्त शुल्क राशि जीएसटी के साथ है। यानी इसके अतिरिक्त कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा।  

UPPCL Recruitment: आयु सीमा 

UPPCL में कार्यकारी सहायक के पदों पर भर्ती आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र 01 जनवरी, 2022 को 21-40 वर्ष के मध्य होना चाहिए। हालांकि, भर्ती अधिसूचना में लिखा गया है कि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में छूट सरकारी मानदंडों के अनुसार छूट देय होगी।

UPPCL Recruitment: शैक्षणिक योग्यता  

यूपीपीसीएल में कार्यकारी सहायक के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार की हिंदी में टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। योग्यता एवं पात्रता संबंधी विस्तृत विवरण upenergy.in पर अधिसूचना में पढ़ सकते हैं।

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...