Home हरदोई डेंगू बुखार के सम्बन्ध में किसी भी सहायता व जानकारी के लिए...

डेंगू बुखार के सम्बन्ध में किसी भी सहायता व जानकारी के लिए कन्ट्रोल रूम नम्बर पर सम्पर्क करेः-जिलाधिकारी

हरदोई: जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया है कि आज 21 नवम्बर 2021 को जनपद में मलेरिया के कुल 235 टेस्ट किये गये जिसमें से आज 04 मामले पाजीटिव पाये गये। तथा डेंगू के कुल 116 टेस्ट किये गये जिनमें से आज 06 मामले पॉजीटिव पाये गये।

जनपद में कुल सक्रिय डेंगू मामलों की संख्या 98 है जिसमे से कुल 10 मरीज अस्पताल में भर्ती व 88 मरीज घर से ही उपचार ले रहे हैं। डेंगू के लिए जिला चिकित्सालय हरदोई में 10 बेड व सभी सामुदायिक केन्द्रों पर 05-05 बेड की व्यवस्था की गयी है।

कन्ट्रोल रूम नम्बर 9044007272 एवं 8318992863

उन्होने बताया कि टेस्टिग हेतु कुल 22 टीमों को लगाया गया, जिले में आवश्यक दवाओं की कोई कमी नहीं है और बाजारों में जमाखोरी कर कृत्रिम कमी पैदा करने वाले दवा विक्रेताओं के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये है तथा सम्पूर्ण जनपद के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में निरन्तर साफ-सफाई व सेनेटाईजेशन का कार्य कराया जा रहा है।

सोर्स रिडक्शन व इनडोर स्प्रे का कार्य व्यापक स्तर पर किया जा रहा है। आज जनपद के नगरीय क्षेत्रों में कुल 116 टीमों द्वारा 243 वार्डो में सफाई एवं 194 वार्डो में सेनेटाइजेशन का कार्य किया गया। कुल 02 ग्राम/मोहल्ला को एंटीलार्वल कराया गया तथा सोर्स रिडक्शन कराए गए घरों की संख्या 400 है।

यह भी पढ़ें : खनऊ :मुख्तार अंसारी की पत्नी की जमीन पुलिस ने की जब्त

इनडोर स्प्रे कराये गये घरों की संख्या 265 है। 02 लोगों को घर मे लार्वा पाए जाने पर नोटिस दिया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि डेगू के सक्रिय मरीजों की संख्या मे कमी आ रही है। जहा भी डेंगू के रोगी पाये जा रहे है वहा पर सोर्स रिडक्शन, एण्टीलार्वा स्प्रे एवं इनडोर स्प्रे की कार्यवाही सम्पादित करायी जा रही है। उन्होने जनपदवासियों से कहा है कि बुखार के सम्बन्ध में किसी भी सहायता व जानकारी के लिए कन्ट्रोल रूम नम्बर 9044007272 एवं 8318992863 पर तत्काल सम्पर्क करें।

रोजगार से जुडी खबरों के लिए डाउनलोड करें ROJGAR ALERT App

Most Popular

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...

Hardoi News: ग्रामीणों ने रस्सी से बांधा 8 फुट का मगरमच्छ

पाली/हरदोई: थाना क्षेत्र के गांव बाबरपुर में नाले के पास मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया। कुछ ग्रामीणों ने साहस दिखाकर उसे...

हरदोई: ससुराल वालों ने महिला कांस्टेबल से की 20 लाख की मांग, नही दिए तो अंजाम भुगतने की दी धमकी

हरदोई। अम्बेडकर नगर में तैनात महिला कांस्टेबल से उसके पति और ससुराल वालों ने 20 लाख रुपए की मांग करते हुए रुपए...

अखिलेश यादव ने मेधावियों को बांटे लैपटॉप, बोले- कसा तंज बोले सरकार बच्चों को स्कूटी कब देगी?

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में एक से पांच...
close