होमहरदोईपट्टा पर कब्जा करने वालों पर पुलिस और राजस्व विभाग करे कार्रवाई

पट्टा पर कब्जा करने वालों पर पुलिस और राजस्व विभाग करे कार्रवाई

spot_img

सरकार की मंशा अनुरूप गांव के गरीब लोगों को त्वरित न्याय दिलायें:- आशीष सिंह

हरदोई: तहसील बिलग्राम के सभागार में आहूत सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए विधायक बिलग्राम-मल्लावां आशीष सिंह आशू ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि सरकार की मंशा अनुरूप गांव के गरीब लोगों को त्वरित न्याय दिलायें और गरीबों की भूमि आदि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें तथा शासन की योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचायें।

भूमि पर कब्जा करने वाले लोगों पर एंटी भूमाफिया एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करें:-अविनाश कुमार

सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने भूमि कब्जे से सम्बन्धित शिकायतों के लिए राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गांव में गरीबों की पट्टे की भूमि पर कब्जा करने वाले लोगों पर एंटी भूमाफिया एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए जेल भेजें और गरीबों को उनकी जमीन पर कब्जा दिलायें।

यह भी पढ़ें : CDO आकांक्षा राना ने शाहाबाद बीडीओ और एपीओ का वेतन रोका

विद्युत विभाग की शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्र के खराब ट्रांस्फामरों को समय पर बदलवायें और नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को रोस्टर के अनुसार विद्युत सप्लाई करायें। पेंशन से संबंधित प्रकरणों में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पेंशनरों की पेंशन किन्ही कारण बन्द हो गयी है उनकी जांच कराकर पुनः पेंशन बहाल करायें और नये आवेदनों का समय पर सत्यापन कराकर स्वीकृति के लिए शासन को भेजें।

ग्रामीण क्षेत्रों के अराजक एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर नजर बनाये रखें:- अजय कुमार

समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों के अराजक एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर नजर बनाये रखें और किसी प्रकार की हरकत करने पर तत्काल कड़ी कार्यवाही करें और अपने-अपने थाना क्षेत्रों में शान्ति व्यवस्था बनाये रखें।

यह भी पढ़ें : चोरी की घटना का खुलासा,अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार

समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 सूर्यमणि त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी बिलग्राम अतुल प्रकाश श्रीवास्तव, चंबन्दी अधिकारी बी0एन0 उपाध्याय, जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, अधिशासी अभियंता विद्युत, जल निगम, शारदा नहर सहित अन्य समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, बीडीओ, ईओ, सीडीपीओ आदि उपस्थित रहें।

रोजगार सम्बधित ख़बरों के लिए क्लिक करें

यह भी पढ़ें : अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री पकड़ी , 2 गिरफ्तार
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें