Home हरदोई CDO आकांक्षा राना ने किया औचक निरीक्षण, बीएसए कार्यालय में मिला अव्यवस्थाओं...

CDO आकांक्षा राना ने किया औचक निरीक्षण, बीएसए कार्यालय में मिला अव्यवस्थाओं का अंबार

हरदोई: CDO आकांक्षा राना को शुक्रवार की सुबह बीएसए कार्यालय के निरीक्षण में अव्यवस्थाओं का अंबार मिला। बीएसए और वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में मौजूद नहीं थे। तो लेखाकार और लिपिक अनुपस्थित मिले। कार्यालय में गंदगी मिली तो अभिलेखों पर भी धूल जमा मिली।

CDO ने अव्यवस्थाओं के लिए बीएसए को जिम्मेदार ठहराया। अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोककर बताओ नोटिस जारी करने और गंदगी मिलने पर पटल सहायकों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का आदेश दिया है।

मुख्य विकास अधिकारी शुक्रवार की सुबह 10.20 बजे बीएसए कार्यालय पहुंची तो बीएसए वीपी सिंह, वित्त एवं लेखाधिकारी अनिल सिंह, बीईओ मुख्यालय सोमनाथ विश्वकर्मा को विभागीय काम से बाहर जाने की बात बताई गई, लेकिन उनके द्वारा कोई अनुमित नहीं दी गई थी और न ही कहीं इसका जिक्र था।

कार्यालय है या कूड़ाघर: CDO

लेखाकार अनिल कुमार सिंह, सतीश चंद्र गुप्ता, कनिष्ठ लिपिक देवेंद्र मोहन, अवर अभियंता ब्रजभूषण मिश्र, लिपिक शिवकुमार सिंह, अनुचर रिकू कश्यप अनुपस्थित मिले। कई कर्मचारी निरीक्षण के समय तो अनुपस्थित थे, लेकिन कुछ ही समय बाद आ गए और अपनी अपनी बात बताई।

CDO ने उपस्थित रजिस्टर समेत अभिलेखों कब्जे में लेने का आदेश दिया। उन्होंने ने बताया कि पूरे कार्यालय में गंदगी फैली थी। अभिलेखों पर धूल मिली। कर्मचारियों का कार्य वितरण नहीं मिल सका। निलंबित लिपिक प्रवीण से चार्ज नहीं लिया गया था।

CDO ने बताया कि पूर्व में भी कई बार आदेश दिए जाने के बाद भी सुधार न होने पर बीएसए भी इसके लिए जिम्मेदार हैं, जिस पर जिलाधिकारी की तरफ से बीएसए को कठोर चेतावनी देते हुए उनकी सेवा पुस्तिका में चस्पा करने के लिए महानिदेशक सर्व शिक्षा अभियान को भेजी गई है।

वहीं अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोकते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया और तीन दिन का समय दिया है। सीडीओ ने बताया कि तीन दिन बाद वह फिर से कार्यालय का निरीक्षण करेंगी। कार्यालय है या कूड़ाघर

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.hdibharatnews.app

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close