Home हरदोई स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों की याद में हुआ ‘‘दिग्दर्शन-वीथिका‘‘ कार्यक्रम

स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों की याद में हुआ ‘‘दिग्दर्शन-वीथिका‘‘ कार्यक्रम

हरदोई : गांधी भवन सभागार में आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत जनपद के अमर स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों की याद में ‘‘दिग्दर्शन-वीथिका‘‘ कार्यक्रम का शुभारम्भ मा0 मंत्री आबकारी एवं मद्य निषेध श्री नितिन अग्रवाल व भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सौरभ मिश्रा संयुक्त रूप से ने प्रज्जवलित कर किया तथा जनपद के अमर स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों के जीवन परिचय पर लगायी गयी प्रर्दशनी का उद्घाटन किया एवं प्रदर्शनी का अवलोकन कर भव्य प्रर्दशनी के लिए जिला प्रशासन के इस प्रयास की सराहना की।

देश की आजादी में जनपद के महान स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों ने बहुत बड़ा योगदान दियाः-नितिन अग्रवाल

इस अवसर पर मा0 मंत्री जी ने जनपद के अमर स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों का नमन करते हुए कहा देश की आजादी में जनपद इन महान सपूतों ने बहुत बड़ा योगदान दिया है और जनपद के गुजरात, कलकत्ता आदि स्थानों पर भी जाकर स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लिया तथा जेल में अंग्रेजों की यातनाओं को भी सहा, परन्तु देश की आजादी के लिए अपना योगदान निरन्तर देते रहे।

अमर स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों के मार्ग दर्शन पर चलने का प्रयास करें:- जिलाधिकारी

उन्होने कहा कि हम सब जनपदवासियों को जनपद के अमर स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों को हमेशा याद रखना चाहिए। कार्यक्रम में जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने अमर स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों के जीवन पर लगायी प्रर्दशनी का अवलोकन किया तथा उपस्थित छात्र/छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनपद के इन अमर स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों की जीवनी का अध्ययन करें और उनके मार्ग दर्शन पर चलने का प्रयास करें।

जनपद के 42 अमर स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों की याद मे चित्र के साथ संक्षिप्त जीवन परिचय पर प्रर्दशनी लगाकर कार्यक्रम को भव्य रूप दिया गया:- नगर मजिस्टेªट

दिग्दर्शन वीथिका कार्यक्रम के आयोजक नगर मजिस्टेªट डा0 सदानन्द गुप्ता ने मा0 मंत्री जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जनपद के 42 अमर स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों की याद में इस कार्यक्रम को भव्य रूप दिया गया है ताकि नवयुवक/युवतियां एवं छात्र/छात्रायें देश की आजादी में अहम योगदान देने वाले अपने जनपद के अमर स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों की जानकारी प्राप्त कर सके, इसके सभी अमर स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों के चित्र के साथ उनके जीवन परिचय में लिखा कर प्रर्दशनी लगायी गयी है।

कार्यक्रम में आर्यकन्या विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वन्दना एवं स्वागत गीत गाया तथा सेन्ट जेम्स, जयपुरिया, सेन्ट जेवियर्स आदि विद्यालय के छात्र/छात्राओं ने मनमोहक देश भक्ति गीत प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। इसके उपरान्त मा0 मंत्री जी ने कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किये।

कार्यक्रम का समापन विधायक मानवेन्द्र प्रताप सिंह रानू द्वारा किया गया उन्होंने प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुये जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव, उप जिलाधिकारी सदर दीक्षा जैन, अतिरिक्त मजिस्टेªट स्वाती शुक्ला, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, पत्रकार बन्धु तथा छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close