Home हरदोई बार-बार अतिक्रमण करने वालों पर भारी जुर्माने के साथ-साथ एफआईआर भी दर्ज...

बार-बार अतिक्रमण करने वालों पर भारी जुर्माने के साथ-साथ एफआईआर भी दर्ज होगीः- जिलाधिकारी

हरदोई :आज विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में अतिक्रमण हटाने को लेकर व्यापारियों के साथ बैठक हुई। जिलाधिकारी ने बताया कि शासन की मंशानुरूप जनपद में अवैध पार्किंग व अवैध अतिक्रमण को हटाया जाना है। इसके लिए नगर में दो टीमें बनायी गयी हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय मे हुई सड़क दुर्घटनाओं को शासन ने काफी गंभीरता से लिया है। सभी सड़कों से कब्ज़ा हटाने के निर्देश प्राप्त हुए हैं। उन्होंने सभी व्यापारियों से प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। सड़क के किनारे अवैध गुमटियों व ढाबों को हटाया जाएगा। सड़क के किनारे अवैध पार्किंग को हटाया जाएगा।

एफसीआई गोदाम के आस-पास ट्रको को अवैध रूप से खड़े होने की अनुमति नही होगी। जिलाधिकारी ने दुकानदारों से अनुरोध किया कि दुकान के सामान को दुकान की सीमा के अन्दर ही रखें। कोई भी दुकानदार दुकान के बाहर अपना सामान न रखे।

प्रथम चरण मे आज दुकानदारों से संवाद करते हुये अतिक्रमण न करने का अनुरोध किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने व्यापारियों से सहयोग मांगा और कहा कि व्यापारी अतिक्रमण स्वयं हटा ले अन्यथा नियमानुसार अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जायेगी। फुटपाथ पर कब्जा किसी को भी करने नही दिया जायेगा। कब्ज़ा करने वालों पर जुर्माना लगाया जायेगा तथा बार-बार अतिक्रमण करने वालों पर भारी जुर्माने के साथ-साथ एफआईआर भी दर्ज होगी।

पुलिस अधीक्षक ने पुलिस विभाग को अवैध पार्किग व अतिक्रमण के खिलाफ मुस्तैद रहने के निर्देश दिये

उन्होंने कहा कि प्रत्येक वार्ड के लिए मजिस्ट्रेट नामित किये गये है जो वार्डो मे जाकर अतिक्रमण व स्वच्छता की स्थिति का निरीक्षण करेगें। उन्होंने परिवहन विभाग को रेलवे लाइन के ऊपर ओवर ब्रिज पर रेडियम पट्टी लगाने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस विभाग को अवैध पार्किग व कब्ज़ा के खिलाफ मुस्तैद रहने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, नगर मजिस्ट्रेट डॉ सदानन्द गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव आदि अधिकारियों सहित बड़ी संख्या मे व्यापारी बन्धु उपस्थित रहें।

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close