Home हरदोई बाजार क्षेत्रों मे कूड़े का उठान दिन मे 2 बार कराया जायेः-...

बाजार क्षेत्रों मे कूड़े का उठान दिन मे 2 बार कराया जायेः- डीएम

हरदोई : आज विकास भवन स्थित स्वर्ण जयन्ती सभागार मे जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता मे नगर पालिका के अधिशासी अधिकारियों की बैठक हुयी। बैठक मे जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारियों को नगर क्षेत्र की प्रकाश व्यवस्था सुदृढ करने के निर्देश दिये।

कूड़े को लेकर उन्होंने कहा कि कूड़े को खुले मे न फेका जाये इसके लिए एक शेड बनाने की कार्यवाही की जाये। सभी निर्माण कार्य समय से पूर्ण किये जाये। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के सम्बन्ध मे दिये गये नोटिस की समय सीमा पूर्ण होने पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाये।

सभी अधिशासी अधिकारी शासनादेेशों का पूरी तरह पालन करें। कूड़े का उठान समय से करा लिया जाये तथा बाजार क्षेत्रों मे कूड़े का उठान दिन मे दो बार कराया जाये। तालाबों के सुदरीकरण के लिए डीपीआर को शीघ्र अंतिम रूप दिया जाये। पन्द्रहवें वित्त के अन्तर्गत होने वाले कार्यो मे तेजी लायी जाये। नगर पालिका की जमीनों को खाली कराने की कार्यवाही की जाये तथा पीपी एक्ट के अन्तर्गत की गयी कार्यवाही का प्रत्येक सप्ताह विवरण प्रस्तुत किया जाये।

उन्होंने अधिशासी अधिकारी पिहानी को अतिक्रमित भूमि के चिन्हांकन की स्पष्ट जानकारी न दे पाने के कारण फटकार लगायी। जिलाधिकारी ने कहा कि बाजार क्षेत्रों मे अतिक्रमण व स्वच्छता के सम्बन्ध मे एनाउन्समेंट कराया जाये। जिन निजी भू खण्डों मे गन्दगी मिले उनके मालिकों को भी नोटिस दिया जाये। नामित मजिस्ट्रेट वार्ड का अच्छी तरह निरीक्षण करें।

स्थानीय लोगों की समस्याओं को लेकर उनसे संवाद करे। सफाई कर्मियों की उपस्थिति का निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि अधिशासी अधिकारी स्ट्रीट वेन्डर का रजिस्ट्रेशन कर पेन्ट से उनका स्थान चिन्हांकित कर दे।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, नगर मजिस्ट्रेट डॉ सदानन्द गुप्ता, समस्त उप जिलाधिकारी, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार व नगर पालिका तथा नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहें।

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close