Home हरदोई समस्याओं का समाधान न हुआ तो ईंट का निर्माण बंद होगा: मुकेश...

समस्याओं का समाधान न हुआ तो ईंट का निर्माण बंद होगा: मुकेश अग्रवाल

रदोई। ईंट निर्माता कल्याण समिति की बैठक में मिट्टी खनन की अनुमति और जीएसटी बढ़ने सहित विभिन्न समस्याओं पर भट्ठा मालिकों ने प्रस्तावित देश व्यापी हड़ताल में शामिल होने का एलान किया। कहा कि यदि समस्याओं का समाधान न हुआ तो ईंट का निर्माण बंद कर दिया जाएगा।

समिति के जिलाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल ने कहा कि ईंट निर्माताओं के लिए चल रही समाधान योजना समाप्त कर जीएसटी की दरें लागू हो गई हैं। इससे एक प्रतिशत समाधान कर के स्थान पर 6 प्रतिशत की दरें लागू हो गईं। इससे ईंट का मूल्य बढ़ेगा, जिसका सीधा असर आम लोगों पर पड़ेगा। इससे बिक्री भी प्रभावित होगी। सरकारी योजनाओं में ईंट आपूर्ति की दरें पुरानी चली रही हैं, साथ ही ईंट से कई गुने ज्यादा रेट पर सीमेंट की ब्रिक की आपूर्ति हो रही है।

मिट्टी खनन से लेकर कई अनुमति को लेकर दिक्कतों की बातें समिति के केंद्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व के पास आईं हैं। प्रस्तावित हड़ताल को लेकर जिलों से राय मांगी गई है। अध्यक्ष की इस बात पर सभी ने हड़ताल में साथ रहने एवं समस्याओं का समाधान न होने पर ईट निर्माण बंद करने की बात कही।

बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस करते हुए अध्यक्ष के साथ महामंत्री योगेंद्र मिश्रा, उपाध्यक्ष विमल गुप्ता, कपिल गुप्ता ने कहा कि यदि समस्याओं का समाधान न हुआ तो गांव गरीब से जुड़ा यह उद्योग तबाह हो जाएगा। इससे लाखों श्रमिक प्रभावित होंगे। बताया कि सिर्फ हरदोई जिले में ही करीब 300 भट्ठों पर पचास हजार से अधिक श्रमिक ईंट की पथाई आदि का कार्य करते हैं। जो बेरोजगार हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि गैर जिलों से आने वाली एवं जिले से बाहर जाने वाली ईंट की टैक्स इनवाइस की जांच की जाए। विभिन्न विभागों से आने वाली दिक्कतों का समाधान किया जाना चाहिए। ऐसा न हुआ तो मजबूरन हड़ताल का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

इस दौरान आलोक अग्रवाल, शिव प्रकाश मिश्रा, शिशिर गुप्ता, प्रिंस अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में समिति के सदस्य रहे।

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close