Homeउत्तर प्रदेशयूपी के कई हिस्सों में बारिश-ओलावृष्टि की सम्भावना, मौसम विभाग ने येलो...

यूपी के कई हिस्सों में बारिश-ओलावृष्टि की सम्भावना, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट किया जारी

spot_img

यूपी में येलो अलर्ट: प्रदेश के मौसम का मिजाज बदल गया है। बारिश, तेज हवा के साथ-साथ ओलावृष्टि का दौर शनिवार के बाद रविवार को भी जारी है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आज कई स्थानों पर गरज के साथ ओलावृष्टि होने की उम्मीद जताई जा रही है। सुबह से ही तेज हवा चलने के साथ ही आसमान में बादल छाए हुए हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

मौसम विभाग ने गाजियाबाद, हापुड़, मथुरा, अलीगढ़, अमरोहा, बागपत, बिजनौर, बुलंदशहर, जी.बी.नगर, मेरठ, जिलों में और आसपास के इलाकों में कई स्थानों पर गरज के साथ ओलावृष्टि होने की उम्मीद जताई है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण उत्तर प्रदेश में कहीं बारिश तो कहीं तेज हवा चलना शुरू हो गयी है।

शनिवार को झांसी और आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि हुई। वहीं इटावा, गाजीपुर, हरदोई, हमीरपुर, कानपुर और आसपास भी बरसात रिकॉर्ड हुई है। मौसम विभाग ने रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 

मौसम बदलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। पिछले कई दिनों से लोग गर्मी और उमस से बेहाल थे। बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। लगातार दूसरे दिन मौसम सुहावना होने से लोगों को राहत बनी हुई है।

येलो अलर्ट: नुकसानदायक ये मौसम

मौसम के मिजाज में इस बदलाव से शहरी के लिए मौसम जरूर सुहावना हो सकता है लेकिन यह बदलाव फसल के लिए नुकसानदायक है। गेहूं की कटती फसल के साथ आम के लिए भी यह ओलावृष्टि नुकसानदायक होने वाली है।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें