HomeहरदोईHardoi news: ऑनलाइन गेम में हारा लाखों रुपये तो रच डाली अपने...

Hardoi news: ऑनलाइन गेम में हारा लाखों रुपये तो रच डाली अपने ही अपहरण की साजिश

spot_img

Hardoi news: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में नीट की तैयारी कर रहे एक छात्र ने अपने अपहरण की साजिश खुद ही रच डाली। दरअसल, मोबाइल गेमिंग एप में 1 लाख 50 हजार रुपए हारने के बाद उसकी भरपाई के लिए छात्र ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर अपनी किडनैपिंग की साजिश रची। पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से लोकेशन ट्रेस करने के बाद मुख्य आरोपी छात्र को शाहजहांपुर से और उसके दो दोस्तों को हरदोई जिले से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

आपको बता दें, बीते 8 अप्रैल को शाहाबाद के मोहल्ला दिलावपुर रहने वाले सगीर खां पुत्र जमीर हसन खां ने थाना शाहबाद में तहरीर दी थी कि कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने उनके भतीजे आरिज खां का किडनैप कर लिया है। मोबाइल से 5 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गयी है.

आरिज के पिता अनीस खान कुवैत में रहते हैं, इसीलिए उसके ताऊ के पास फोन किया गया। शिकायतकर्ता की तहरीर के आधार पर थाना शाहाबाद में मुकदमा दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई।

पांच लाख रुपए की फिरौती

बताया गया आरिज रोज बस से सुबह शाहजहांपुर जिले के मोहल्ला हयातपुरा में नीट की तैयारी के लिए कोचिंग जाता था। उसके पिता कुवैत में काम करते हैं। रविवार को सुबह आठ बजे आरिज़ कोचिंग पढ़ने की बात कहकर घर से निकला था और शाम तक घर नहीं लौटा। इस बीच आरिज़ के मोबाइल फोन से ताऊ सगीर खां के पास कॉल आई। उन्हें पांच लाख की फिरौती नहीं देने पर भतीजे की हत्या की धमकी दी गई। उसके बाद फोन स्विच ऑफ बताने लगा।

कुछ देर बाद फोन ऑन हुआ और कॉल रिसीव हो गई। बताया कि आरिज़ बेहोश और बंधक है। अनहोनी की आशंका पर तुरंत ही सगीर ने शाहाबाद थाने में तहरीर दी। शाहबाद पुलिस ने शाहजहांपुर पुलिस से संपर्क साधा। जिसके बाद एसओजी व सर्विलांस सेल ने भी काम शुरू किया। जिसके बाद लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने उसे शाहजहांपुर जिले में दबोच लिया।

ऑनलाइन गेम में हारे लाखों रुपये तो रच डाली अपने ही अपहरण की साजिश

एएसपी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि दरअसल आरिज़ के पिता अनीस खां कुवैत से रुपये भेजते थे। ऑनलाइन खाते का संचालन आरिज़ के मोबाइल फोन से होता था। एक माह पहले ऑनलाइन गेम में एक लाख 50 हजार रुपये आरिज़ हार गया था। अब घर में हिसाब किताब होता तो उसको कड़ी फटकार लगती, जिसके चलते परिवार के डर से उसने हरदोई के एक होटल में साथी राजा और अरबाज के सहयोग से अपहरण की साजिश रचकर फिरौती मांगने की योजना बनाई।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें