Home हरदोई हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने उ0प्र0 राजकीय निर्माण इकाई के जीएम बीएन त्रिपाठी को निर्देश दिये कि ओपीडी भवन निर्माण का कार्य मानक के अनुसार गुणवत्ता परक निर्धारित समय में पूर्ण करायें।

उन्होने कहा कि निर्माण में सीमेंट, मौरग, सरिया आदि सामग्री का निर्धारित में मिश्रण कर प्रयोग किया जाये और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न करें। उन्होने कहा कि निर्माण में गुणवत्ता खराब पाये जाने पर संबंधित अधिकारी एवं ठेकेदारा पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

इसके बाद जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल में ट्रांसफारमर के पास तथा फैली गंदगी एवं नल से बह रहे पानी के संबंध में सीएमएस पुरूष को निर्देश दिये कि उक्त गंदगी की तत्काल प्रभाव से सफाई कराये और बेवजह बह रहे पानी की रोक लिए नल की टोटिंया बदलवायें।

जिला महिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान परिसर में इधर-उधर खड़े वाहनों के सम्बन्ध में नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने सीएमएस महिला विनीता चर्तुवेदी को निर्देश दिये कि चार पाहिया एवं दो पहिया वाहनों को निर्धारित स्थानों पर खड़ा करायें और न मानने वाले एवं अस्पताल परिसर के अन्दर पान-पुड़िया थूकने एवं गंदगी करने वालों पर पांच सौ रूपया का जुर्माना लगायें।

जिलाधिकारी ने महिला अस्पताल में ओपीडी, दवा वितरण आदि काउन्टरों का निरीक्षण किया तथा दवा वितरण काउन्टर पर दवा वितरण कर्मचारी को निर्देश दिये कि डाक्टरों द्वारा मरीजों को लिखी दवायें देते समय जो दवायें न हो उन्हें रजिस्टर पर अंकित करें। उन्होने सीएमएस को निर्देश दिये अस्पताल में विशेष सफाई व्यवस्था बनायें रखें ताकि लोगों को स्वच्छ वातावरण मिलें।

- Advertisement -

लेटेस्ट

21 हजार का चेक, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र पाकर मेधावी छात्र/छात्रायें हुए गदगद

हरदोई: "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम को आज सम्पूर्ण जनपद के माध्यमिक विद्यालयों मे देखा गया। जिसमे प्रधानमंत्री ने छात्र/छात्राओं को परीक्षा से...

मंत्री नितिन अग्रवाल ने 74वें गणतंत्र दिवस पर किया ध्वजा रोहण, कहा देश ने सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया

हरदोई: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री आबकारी...

Hardoi News: बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, 26 विभागों ने निकाली झांकी

हरदोई: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी ने अपने कार्यालय सहित जनपद के सभी कार्यालयों,...

Hardoi: 2 साल में भी पूरा न हो सका रेलवे ओवरब्रिज, काम की धीमी गति पर नाराज हुए डीएम

हरदोई: जनपद में शाहाबाद आंझी रेलवे क्रासिंग पर पिछले दो सालों से बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अभी तक पूरा नहीं...