Home कानपुर निकाय चुनाव: 15 दिसंबर से लग सकती है आचार संहिता

निकाय चुनाव: 15 दिसंबर से लग सकती है आचार संहिता

कानपुर: नगर निकाय चुनाव होने वाले है इसको लेकर 15 दिसंबर से चुनाव आचार संहिता लगने की संभावना है। भारतीय जनता पार्टी इसी को ध्यान में रखकर तैयारी में जुटी है। चुनावी रणनीति के लिए महानगर के प्रमुख पदाधिकारियों की एक बैठक रविवार को लखनऊ में हुई।

जानकारी मिली है कि भाजपा की ओर से प्रदेश भर में किए जा रहे प्रबुद्ध सम्मेलन का आखिरी आयोजन ब्रज क्षेत्र में होगा, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। इसके बाद ही चुनाव आचार संहिता लगने की बात सामने आ रही है।

इस बीच बैठक में बुलाए गए पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों, चुनाव संयोजकों को वार्ड स्तर तक केंद्र और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं पहुंचाने के लिए घर-घर जाने को कहा गया। निकाय चुनाव में जनप्रतिनिधियों को भी जिम्मेदारी दी गई है।

बैठक में तय किया गया कि नगर निकाय चुनाव में मेयर से लेकर वार्ड और नगर पंचायत से लेकर नगर पालिकाओं के लिए प्रत्याशियों का चयन करने वाली कमेटी का गठन सोमवार तक हो जाएगा। इस कमेटी को स्क्रीनिंग कमेटी नाम दिया गया है।

इस कमेटी के जरिये ही दावेदारों का विवरण तैयार किया जाएगा। बाद में मुख्य स्क्रीनिंग कमेटी को भेजा जाएगा। इस कमेटी में पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, सांसद, विधायक, जिला चुनाव संयोजकों के अलावा प्रदेश इकाई में पदाधिकारियों को जो उस क्षेत्र में रहते हैं, उनको रखा जाएगा।

- Advertisement -

लेटेस्ट

21 हजार का चेक, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र पाकर मेधावी छात्र/छात्रायें हुए गदगद

हरदोई: "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम को आज सम्पूर्ण जनपद के माध्यमिक विद्यालयों मे देखा गया। जिसमे प्रधानमंत्री ने छात्र/छात्राओं को परीक्षा से...

मंत्री नितिन अग्रवाल ने 74वें गणतंत्र दिवस पर किया ध्वजा रोहण, कहा देश ने सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया

हरदोई: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री आबकारी...

Hardoi News: बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, 26 विभागों ने निकाली झांकी

हरदोई: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी ने अपने कार्यालय सहित जनपद के सभी कार्यालयों,...

Hardoi: 2 साल में भी पूरा न हो सका रेलवे ओवरब्रिज, काम की धीमी गति पर नाराज हुए डीएम

हरदोई: जनपद में शाहाबाद आंझी रेलवे क्रासिंग पर पिछले दो सालों से बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अभी तक पूरा नहीं...