होमकानपुरनिकाय चुनाव: 15 दिसंबर से लग सकती है आचार संहिता

निकाय चुनाव: 15 दिसंबर से लग सकती है आचार संहिता

कानपुर: नगर निकाय चुनाव होने वाले है इसको लेकर 15 दिसंबर से चुनाव आचार संहिता लगने की संभावना है। भारतीय जनता पार्टी इसी को ध्यान में रखकर तैयारी में जुटी है। चुनावी रणनीति के लिए महानगर के प्रमुख पदाधिकारियों की एक बैठक रविवार को लखनऊ में हुई।

जानकारी मिली है कि भाजपा की ओर से प्रदेश भर में किए जा रहे प्रबुद्ध सम्मेलन का आखिरी आयोजन ब्रज क्षेत्र में होगा, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। इसके बाद ही चुनाव आचार संहिता लगने की बात सामने आ रही है।

इस बीच बैठक में बुलाए गए पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों, चुनाव संयोजकों को वार्ड स्तर तक केंद्र और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं पहुंचाने के लिए घर-घर जाने को कहा गया। निकाय चुनाव में जनप्रतिनिधियों को भी जिम्मेदारी दी गई है।

बैठक में तय किया गया कि नगर निकाय चुनाव में मेयर से लेकर वार्ड और नगर पंचायत से लेकर नगर पालिकाओं के लिए प्रत्याशियों का चयन करने वाली कमेटी का गठन सोमवार तक हो जाएगा। इस कमेटी को स्क्रीनिंग कमेटी नाम दिया गया है।

इस कमेटी के जरिये ही दावेदारों का विवरण तैयार किया जाएगा। बाद में मुख्य स्क्रीनिंग कमेटी को भेजा जाएगा। इस कमेटी में पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, सांसद, विधायक, जिला चुनाव संयोजकों के अलावा प्रदेश इकाई में पदाधिकारियों को जो उस क्षेत्र में रहते हैं, उनको रखा जाएगा।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें