HomeवाराणसीUP: भारत का पहला अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेला, खाड़ी देशों में मिलेगी नौकरी,...

UP: भारत का पहला अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेला, खाड़ी देशों में मिलेगी नौकरी, जानें तारीख और जगह

विदेशों में नौकरी के अवसर उपलब्ध कराने के लिए वाराणसी में देश के पहले अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेला की शुरुआत होने जा रही है। एनएसडीसी की ओर से आईटीआई करौंदी में संचालित स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर की ओर से 14 दिसंबर को पहले अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा।

इस रोजगार मेला में आईटीआई में फिटर कोर्स व पॉलिटेक्निक, कंस्ट्रक्शन के साथ ही होटल मैनेजमेंट पास युवा जिनके पास 3 से 4 साल का अनुभव है वो शामिल हो सकते हैं। इस सेंटर से पहली बार वृहद रूप से अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में प्रतिभाग कर युवा खाड़ी देशों में रोजगार कर सकेंगे।

महीने में एक बार रोजगार मेला का होगा आयोजन

मिली जानकारी के अनुसार महीने में एक बार रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। इससे युवाओं को काफी लाभ होगा। स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर की ओर से जिलेवार मेले का आयोजन किया जाएगा। पहली बार में वाराणसी के युवाओं को मौका दिया जाएगा। ऐसे ही हर बार अलग-अलग जिले के युवाओं को मौका मिलेगा। 

अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेले में आईटीआई व पॉलिटेक्निक पास युवा प्रतिभाग कर सकते हैं। साथ ही मेले के आयोजन से पूर्व संस्था के पास विदेशों में जिस पद के लिए रिक्तियां आएंगी, उसके आधार पर युवाओं को मौका दिया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेले में प्रतिभाग करने के लिए प्रमाणपत्र व आधार कार्ड के साथ ही पासपोर्ट की अनिवार्यता होगी। रोजगार मेले में आने वाले युवाओं को तीन से चार साल का अनुभव होना भी अनिवार्य होगा।

- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -

लेटेस्ट