Home वाराणसी UP: भारत का पहला अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेला, खाड़ी देशों में मिलेगी नौकरी,...

UP: भारत का पहला अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेला, खाड़ी देशों में मिलेगी नौकरी, जानें तारीख और जगह

विदेशों में नौकरी के अवसर उपलब्ध कराने के लिए वाराणसी में देश के पहले अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेला की शुरुआत होने जा रही है। एनएसडीसी की ओर से आईटीआई करौंदी में संचालित स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर की ओर से 14 दिसंबर को पहले अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा।

इस रोजगार मेला में आईटीआई में फिटर कोर्स व पॉलिटेक्निक, कंस्ट्रक्शन के साथ ही होटल मैनेजमेंट पास युवा जिनके पास 3 से 4 साल का अनुभव है वो शामिल हो सकते हैं। इस सेंटर से पहली बार वृहद रूप से अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में प्रतिभाग कर युवा खाड़ी देशों में रोजगार कर सकेंगे।

महीने में एक बार रोजगार मेला का होगा आयोजन

मिली जानकारी के अनुसार महीने में एक बार रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। इससे युवाओं को काफी लाभ होगा। स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर की ओर से जिलेवार मेले का आयोजन किया जाएगा। पहली बार में वाराणसी के युवाओं को मौका दिया जाएगा। ऐसे ही हर बार अलग-अलग जिले के युवाओं को मौका मिलेगा।

अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेले में आईटीआई व पॉलिटेक्निक पास युवा प्रतिभाग कर सकते हैं। साथ ही मेले के आयोजन से पूर्व संस्था के पास विदेशों में जिस पद के लिए रिक्तियां आएंगी, उसके आधार पर युवाओं को मौका दिया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेले में प्रतिभाग करने के लिए प्रमाणपत्र व आधार कार्ड के साथ ही पासपोर्ट की अनिवार्यता होगी। रोजगार मेले में आने वाले युवाओं को तीन से चार साल का अनुभव होना भी अनिवार्य होगा।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...