HomeहरदोईHardoi News: विधायक ने पूछा 40 करोड़ कहां खर्च हुए ..., फिर...

Hardoi News: विधायक ने पूछा 40 करोड़ कहां खर्च हुए …, फिर जो हुआ

Hardoi News: लगभग एक साल बाद शनिवार को नगर पालिका बोर्ड की बैठक बुलाई गई लेकिन वह भी सभासदों के बहिष्कार और संडीला विधायक के गुस्से की भेंट चढ़ गई। बैठक में क्षेत्रीय विधायक अलका अर्कवंशी ने बजट में मिले लगभग 40 करोड़ रुपये के खर्च का लेखा जोखा मांग लिया तो मौजूद सम्बंधित अधिकारी सकपका गए और चुप्पी साध ली।

इसी बीच सालों से सभासद के महज दो काम न हो पाने का मामला उठ गया और फिर सभासदों ने भी बहिष्कार कर दिया। इस सबके बीच बैठक स्थगित हो गई। विधायक ने खर्च का सारा ब्योरा सम्बंधित अधिकारी और सभी सभासदों को 3-4 दिन में देने का सख्त निर्देश भी दिए हैं।

संडीला नगर पालिका सभागार में शनिवार को आयोजित बैठक में संडीला विधायक अलका अर्कवंशी भी शामिल हुईं। उनकी मौजूदगी में बैठक में मौजूद सभासदों ने 21 जून 2023 को हुई बैठक में पारित प्रस्तावों का ब्योरा मांगा। साथ ही पालिका की आय से 39 करोड़ 98 लाख 21 हजार रुपये कहां खर्च हुए इसका भी ब्योरा भी मांग लिया। विधायक ने कहा कि खर्च का ब्योरा तो देना ही चाहिए।

विधायक ने अधिशासी अधिकारी और अध्यक्ष की ओर देखते हुए कहा कि बजट कहां खर्च हुआ बताएं। इस पर ईओ से लेकर अध्यक्ष तक ने चुप्पी साध ली। इसी बीच बैठक में आईं वार्ड संख्या 24 की सभासद अनीसा और उनके पति बच्चू ने कहा कि तीसरी बार सभासद हैं, लेकिन दो विकास कार्य भी नहीं हुए। इस पर संडीला विधायक फिर तीखे तेवर दिखाने लगीं। उन्होंने कहा कि पालिका की कार्य प्रणाली ठीक नहीं है। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

नगर पालिका अध्यक्ष रईस अंसारी ने पूरे मामले पर कोई टिप्पणी करने से मना करते हुए कहा कि सभासदों की मांग पर बैठक स्थगित की गई है।

बैठक में अधिशासी अधिकारी विजेता गुप्ता, अध्यक्ष रईस अंसारी, अवर अभियंता सुनील यादव, गौरव शुक्ला, प्रकाश कुमार, सभासद अमन सिंह, शीलम, बबलू, कलाम, नूर निशा, रूमन देवी आदि मौजूद रहीं। बैठक के दौरान ही 17 सभासदों ने बहिष्कार का भी एलान कर दिया।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें