होमहरदोईहरदोई की संस्था सर्वधर्म कन्या विवाह फाउंडेशन को लखनऊ तथा अयोध्या में...

हरदोई की संस्था सर्वधर्म कन्या विवाह फाउंडेशन को लखनऊ तथा अयोध्या में मिला सम्मान

spot_img

Hardoi News: सर्वधर्म कन्या विवाह फाउंडेशन के संस्थापक गोपेश दीक्षित को अयोध्या में राष्ट्रीय सेवा रत्न अवार्ड 2023 तथा संस्था की प्रदेश अध्यक्ष निहारिका सिंह को लखनऊ में विजयी विश्व भारती रत्न सम्मान 2023से किया गया सम्मानित !!

समाज सेवा के क्षेत्र में गरीब कन्याओं के विवाह तथा जरूरत मंद लोगों को साप्ताहिक भोजन वितरण कार्यक्रम जैसे उल्लेखनीय योगदान के चलते सम्मानित किया गया है. हरदोई जिले के साथ ही साथ लखनऊ तथा फतेहपुर जिले में संचालित कन्या दान योजना समिति परिवार को आज अयोध्या में राष्ट्रीय सेवा रत्न अवार्ड 2023 तथा लखनऊ में विजयी विश्व भारती रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया।

समाजसेवा के क्षेत्र में पिछले 3 वर्षों से अनवरत लोगों की सेवा का इनाम देते हुए अयोध्या में राम कृष्ण सेवा फाउंडेशन और मेजर ध्यान चंद खेल उत्थान समिति द्वारा गोपेश दीक्षित को तथा लखनऊ में विजयी विश्व भारती फाउंडेशन द्धारा निहारिका सिंह को प्रशस्ति पत्र तथा प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया ।

आपको बता दें कि अपने संस्था सर्वधर्म कन्या विवाह फाउंडेशन के जरिए तकरीबन 26 कन्याओं का विवाह तथा पिछले चौदह महीनो से लगातर भोजन वितरण के साथ लोगों की सेवा करके समाज के अंतिम पायदान पर खड़े जरूरतमंदो के स्वास्थ्य हित में कैंसर पीड़ितों के लिए फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन करने वाले युवा समाज सेवी समय समय पर स्वयं रक्तदान करके तथा लोगों को जागरूक करते हुए मानवता सेवा की दिशा में अनवरत कार्य करते चले आ रहे हैं।

मानव सेवा की दिशा में उनके इसी उल्लेखनीय कार्य को देखते हुए आज अयोध्या में उन्हे उक्त सामाजिक संगठनों द्वारा राष्ट्रीय सेवा रत्न 2023 तथा लखनऊ में विजयी भारती रत्न 2023 के सम्मान से सम्मानित किया गया। इस दौरान गोपेश दीक्षित ने रक्तदान कर एकबार फिर से मानवता का संदेश देकर मिलने वाले सम्मान को कन्या दान योजना समिति के प्रत्येक सदस्य को समर्पित करते हुए कहा कि सम्मान मिलना खुद में गौरव की बात है सम्मान मिलने से समाज सेवा में सेवा भाव से कार्य करने वाले लोगों का हौसला बढ़ाया जा सकता है हम रक्तदान के माध्यम से किसी को नया जीवन दे सकते हैं.

इसके पहले भी गोपेश दीक्षित को कई कार्यक्रमों में पुरस्कृत करने के साथ कोरोना काल में उत्कृष्ट सेवा हेतु दर्जनों सामाजिक संगठनों द्वारा पुरुस्कृत किया जा चुका है ! इस मौके पर देश के कोने कोने से आए कई समाजसेवियों को सम्मान देकर विदा किया गया!

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें