Home हरदोई मंत्री नितिन अग्रवाल ने फीता काटकर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर एवं स्वास्थ्य मेला...

मंत्री नितिन अग्रवाल ने फीता काटकर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर एवं स्वास्थ्य मेला का किया शुभारम्भ

हरदोई: प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्म दिवस पर सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर एवं स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया . मंत्री नितिन अग्रवाल (आबकारी एवं मद्य निषेध उ0प्र0) ने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, आलूथोक उत्तरी में आयोजित मेले का उद्घाटन फीता काट कर किया.

इसके बाद नितिन अग्रवाल ने शिविर में कुष्ट, टीबी पारिवारिक परामर्श, आर्युवेद तथा आंगनबाड़ी विभाग द्वारा लगाये स्टालों का अवलोकन भी किया तथा चिकित्सकों से दवाओं की उपलब्धता तथा मरीजों में वितरण के संबंध में जानकारी ली।

स्वास्थ्य मेला उद्घाटन अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए नितिन अग्रवाल ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी के जन्म दिवस पर 17 सितम्बर से 02 अक्टूबर 2022 तक सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत समस्त सीएचसी/ पीएचसी पर स्वास्थ्य मेला का आयोजन कर महिला, पुरूष तथा बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाओं आदि का वितरण किया जायेगा।

उन्होने कहा कि भारत एवं प्रदेश सरकार लोगों के स्वास्थ्य के प्रति गम्भीर है और इसीलिए वृहद स्तर पर स्वास्थ्य शिविरों एवं मेला का आयोजन कर मरीजों को उच्च स्वास्थ्य लाभ पहुचाया जा रहा है।

नितिन अग्रवाल जी ने कहा कि अपने परिवार के किसी सदस्य व स्वयं को किसी प्रकार की स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या होने पर अपने निकट के सीएचसी या पीएचसी पर जांच कराकर निःशुल्क दवायें प्राप्त कर सकते  है।

टीबी मरीजों को घर पर ही दवा दें और नियमित मॉनीटिरिंग करायें:- नितिन अग्रवाल

मंत्री नितिन अग्रवाल जी ने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों एवं कर्मचारियों से कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी के प्रयास से कुष्ट रोग पर 95 प्रतिशत तक सफलता प्राप्त हो गयी है और अब टीबी मरीजों पर विशेष ध्यान दे और अपने वार्ड में भ्र्मण के दौरान टीवी के मरीजों को चिन्हित करें और शासन के निर्देशानुसार टीबी मरीजों को घर पर ही दवा दें और नियमित मॉनीटिरिंग करायें।

उन्होने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राजेश कुमार तिवारी से कहा कि जनपद की समस्त सीएचसी/पीएचसी का निरीक्षण करायें और कर्मचारियों तथा दवाओं आदि की उपलब्धता सुनिश्चित करायें।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, डिप्टी सीएमओ देशदीपक पाल, आरबीएसके समन्वयक मो0 शाहिद, आयुषमान के डा0 विवेक सहित अन्य चिकित्सक, पत्रकार बन्धु आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

हरदोईः दुष्कर्म के दोषी को 14 वर्ष का कारावास, 50,000 रुपये का अर्थदंड

हरदोई: न्यायालय अपर सत्र न्यायाधीश हेमेंद्र कुमार सिंह ने बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले शकील को 14 वर्ष के कारावास...

UP SSSC: अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक परीक्षा भर्ती परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP SSSC) ने प्रवर सहायक, अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया...

कलयुगी माँ प्यार में इस कदर हुई अंधी, प्रेमी के हाथों करा दिया बेटे का कत्ल

बदायूं: जिले से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी माँ ने प्यार में अंधी होकर बाधा...

हरदोई: जिलाधिकारी ने कहा अवैध खनन को बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किया जाएगा

हरदोई:आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी एमपी सिंह की अध्यक्षता में प्रवर्तन से संबंधित बैठक हुई। उन्होंने निर्देश दिए कि पेट्रोल पंपों पर...