Home हरदोई सांसद जयप्रकाश रावत ने छात्र -छात्राओं को स्मार्टफोन व टेबलेट किए वितरित

सांसद जयप्रकाश रावत ने छात्र -छात्राओं को स्मार्टफोन व टेबलेट किए वितरित

पिहानी/हरदोई : राजकीय महाविद्यालय पिहानी के 320 व टोडरपुर महाविद्यालय के 11 छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन टेबलेट वितरित किए गए। 308 को स्मार्टफोन व 12 छात्र-छात्राओं को टेबलेट मिले।सांसद जयप्रकाश रावत स्मार्टफोन टेबलेट वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

मुख्य अतिथि सांसद जयप्रकाश रावत ने समारोह का शुभारंभ व उद्घाटन मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित करके किया। मौजूद छात्र व छात्राओं के चेहरों पर टैबलेट व स्मार्टफोन पाने की आतुरता व खुशी झलक रही थी।जब सांसद जयप्रकाश रावत राजकीय महाविद्यालय के विशालकाय मंच पर पहुंचे तो सभी ने खड़े होकर उनका स्वागत किया।

मुख्य अतिथि सांसद का स्वागत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सुरेश कुमार ने किया।विद्यालय के बच्चों ने लोकनृत्य व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की। कार्यक्रम का संचालन कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने किया। मुख्य अतिथि सांसद जयप्रकाश ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि ये टैबलेट्स छात्रों को डिजिटल रूप से सशक्त बनाने में मदद करेंगे और उनके लिए नौकरी के अवसर पैदा करेंगे‌ ।

उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने राज्य के करीब एक करोड़ कॉलेज स्टूडेंट्स को फ्री मोबाइल फोन और टैबलेट बांटने की योजना बनाई है। यूपी राज्य सरकार तकनीकी, चिकित्सा और नर्सिंग संस्थानों से ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएटर स्टूडेंट्स को फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन देगी ।

राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सुरेश कुमार ने कहा कि स्मार्टफोन और टैबलेट में पढ़ाई के लिए ऑनलाइन सामग्री मिलेगी।साथ ही रोजगार संबंधित जानकारियां भी मिलेंगी। उन्होंने बताया कि सभी स्मार्टफोन और टैबलेट में डीजी शक्ति अध्ययन एप इंस्टाल है। एप के जरिये संबंधित विश्वविद्यालय या विभाग विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए पाठ्यसामग्री उपलब्ध कराएंगे।

महाविद्यालय के डॉ सुरेंद्र कुमार ने कहा कि वर्तमान समय में मोबाइल, टैबलेट व लैपटॉप आदि के बिना शिक्षा पूर्ण नहीं हो सकती। बशर्ते इसका प्रयोग सकारात्मक होना चाहिए। मोबाइल व लैपटॉप का प्रयोग विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी किया जा सकता है।

इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि जितेंद्र सिंह, बबलू भदौरिया ,नन्हे सिंह ,हरिवंश सिंह, जान मोहम्मद ,अशोक वर्मा प्रधान शिव कुमार, राजीव प्रधान ,राकेश प्रधान नारी खेड़ा ,महफूज, दिग्विजय, लियाकत, धीरज गुप्ता,अरविंद कुमार समेत दर्जनों समर्थक मौजूद रहे।

Most Popular

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...

Hardoi News: ग्रामीणों ने रस्सी से बांधा 8 फुट का मगरमच्छ

पाली/हरदोई: थाना क्षेत्र के गांव बाबरपुर में नाले के पास मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया। कुछ ग्रामीणों ने साहस दिखाकर उसे...

हरदोई: ससुराल वालों ने महिला कांस्टेबल से की 20 लाख की मांग, नही दिए तो अंजाम भुगतने की दी धमकी

हरदोई। अम्बेडकर नगर में तैनात महिला कांस्टेबल से उसके पति और ससुराल वालों ने 20 लाख रुपए की मांग करते हुए रुपए...

अखिलेश यादव ने मेधावियों को बांटे लैपटॉप, बोले- कसा तंज बोले सरकार बच्चों को स्कूटी कब देगी?

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में एक से पांच...
close