Home हरदोई पिहानी : पुलिस ने बैठक के दौरान व्यापारियों से मांगे सुझाव

पिहानी : पुलिस ने बैठक के दौरान व्यापारियों से मांगे सुझाव

पिहानी: कोतवाली पर शुक्रवार को व्यापारी संगठन के प्रतिनिधियों के कोतवाल दीलेश सिंह साथ बैठक हुई । बाजारों में सुरक्षा प्रबंध बेहतर करने की रूपरेखा बनाई गई। सभी दुकानों में सीसी टीवी कैमरे लगाने की अपील की। उद्योग व्यापार संगठन के नगर अध्यक्ष पंकज वैसे ने पुलिस से व्यापारियों के सहयोग की अपील की।

डीके सिंह ने कहा कि व्यापारियों की सुरक्षा के लिए पुलिस कटिबद्ध है। व्यापारी तय समय सीमा में अपने प्रतिष्ठान रात को बंद कर दें। बाजारों में सक्षम दुकानदार एक एक चौकीदार रखने के निर्देश दिए। कटरा बाजार में चौकीदार तैनात है परंतु दुकानदार उसको पैसे नहीं देते हैं यह बहुत ही निंदनीय है।

कोतवाल ने कहा कि दुकानदार अपनी दुकानों के आगे कम से कम एक एलईडी बल्ब जरूर लगाएं।भयमुक्त माहौल बनाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है, जिससे व्यापार बेहतर ढंग से हो सके। इसमें व्यापारियों का सहयोग भी अपेक्षित है। सभी व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों पर सीसी टीवी कैमरा अवश्य लगवाएं।

कैमरे की दिशा भी इस तरह से हो, जिससे पूरे दुकान की गतिविधि उसमें कैद हो सके। किसी भी घटना की स्थिति में कैमरे की फुटेज की मदद से अपराधियों तक पहुंचने में मदद मिलेगी। कोतवाल ने गश्त बढ़ाने का भी निर्देश दिया। बैठक में दर्जनों व्यापारियों ने भाग लिया।

बैठक के दौरान पुलिस ने व्यापारियों से बैंक संबंधी लेनदेन के दौरान सावधानी बरतते हुए मोटी रकम को जमा कराने के लिए पुलिस को जानकारी देने का सुझाव दिया, जिसके चलते पुलिस सुरक्षा में व्यापारी की रकम बैंक में सुरक्षित जमा हो सके। वहीं व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान पर सीसी कैमरे लगाए जाने तथा किसी भी संदिग्ध की तत्काल पुलिस को सूचना दी जाने के लिए अपील की।

इस मौके पर उद्योग व्यापार संगठन के नगर अध्यक्ष पंकज वैश्य, विश्राम पाल, कृष्ण पाल राठौर ,फुरकान अहमद फारुकी , विमलेश गुप्ता ,सूरज, शादाब आलम ,विमलेश गुप्ता, रामसहाय प्रजापति, मनीष कुमार वर्मा ,धर्मेंद्र कुमार ,कन्हैयालाल कपूर, राज किशोर सिंह, यदुवीर पाल आदि व्यापारी मौजूद रहे

Most Popular

Auraiya: शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद बवाल, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात, आज हुआ अंतिम संस्कार

औरैया: एक शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत के मामले में जिले में तनाव बना हुआ है। सोमवार रात हुए उपद्रव...

Taj Mahal: सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, कहा ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में व्यावसायिक गतिविधियां तुरंत रोकें

आगरा: सुप्रीम कोर्ट ने एक बहुत ही अहम आदेश दिया है कहा है ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में सभी व्यावसायिक...

 UP News: डीजीपी ने 31 अक्तूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर लगाई रोक, यह है वजह!

उत्तर प्रदेश: भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो चूका है. आने वाले कुछ दिनों में दुर्गा पूजा, दशहरा, दीवाली और छठ...

हरदोई: आप लोग उसे छोड़ना मत प्लीज, हम उसके बिना जी नहीं सकते मर तो सकते है और सुसाइड नोट छोड़ झूल गई फंदे...

पिहानी/हरदोई: पिहानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी धोखा ने देने आहत युवती ने कमरे में फंदा लगाकर फांसी लगाकर जान...