Home हरदोई पिहानी: पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ निकाली गई श्रीराम बारात, 100 वर्षो से...

पिहानी: पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ निकाली गई श्रीराम बारात, 100 वर्षो से हो रहा रामलीला का मंचन

पिहानी: कस्बे में धूमधाम से श्रीराम बारात निकली साथ ही सौ वर्षो से हो रही रामलीला का भी मंचन हुआ जिसमे श्री राम-सीता का हुआ विवाह इस विवाह में लोगों ने दिया शगुन भी दिया.

रामलीला मंचन आदर्श श्रीराम उत्सव कमेटी द्वारा शनिवार को भगवान श्रीराम की बारात बैंडबाजों और झांकियों के साथ धूमधाम से निकाली गई। इस दौरान बरात का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया और महिलाओं ने पुष्प वर्षा की।

यह भी पढ़े: बहू से घर का काम करवाना क्रूरता नहीं:हाईकोर्ट

यह भी पढ़ें : सौभाग्य योजना: मुफ्त कनेक्शन, बिल 70 करोड़, अब होगी बसूली, जाने क्या है पूरा मामला?

बैंडबाजों की साथ में विभिन्न देवी-देवताओं की झांकियों से सजी श्रीराम बरात का जुलूस कस्बे के विभिन्न गली मोहल्लों से होता हुआ बस स्टैंड पहुंचा, जहां भगवान श्री राम और लक्ष्मण का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान पूरा क्षेत्र जयकारे से गूंज रहा था, वही महिलाएं और पुरुष भी भगवान की बरात में थिरकते हुए चल रहे थे।

बरात में भगवान राम को दूल्हा बनाकर रथ में बैठाया गया। इसके बाद पूरे बाजार में भ्रमण कराया गया। इस दौरान व्यापारियों ने जगह-जगह द्वार बनाया था। विभिन्न मार्गो पर भगवान राम को दूल्हे के स्वरूप की महिलाएं पुष्प वर्षा कर आरती उतारती नजर आई।

श्रीराम बरात में अभिषेक वैश्य,राजन शुक्ला ,बालकृष्ण गुप्ता, राज किशोर सिंह, सतीश सिंह, पीयूष , अनिश शुक्ला, मनोज रस्तोगी, राणा बाजपेई, अशोक शुक्ला ,अतुल कपूर आदि लोग राम बारात में शामिल हुए।

- Advertisement -

लेटेस्ट

21 हजार का चेक, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र पाकर मेधावी छात्र/छात्रायें हुए गदगद

हरदोई: "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम को आज सम्पूर्ण जनपद के माध्यमिक विद्यालयों मे देखा गया। जिसमे प्रधानमंत्री ने छात्र/छात्राओं को परीक्षा से...

मंत्री नितिन अग्रवाल ने 74वें गणतंत्र दिवस पर किया ध्वजा रोहण, कहा देश ने सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया

हरदोई: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री आबकारी...

Hardoi News: बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, 26 विभागों ने निकाली झांकी

हरदोई: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी ने अपने कार्यालय सहित जनपद के सभी कार्यालयों,...

Hardoi: 2 साल में भी पूरा न हो सका रेलवे ओवरब्रिज, काम की धीमी गति पर नाराज हुए डीएम

हरदोई: जनपद में शाहाबाद आंझी रेलवे क्रासिंग पर पिछले दो सालों से बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अभी तक पूरा नहीं...