Home हरदोई मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की...

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर में वृक्षारोपण का निरीक्षण करने के साथ पौधारोपण भी किया।

इसके उपरान्त मण्डलायुक्त ने ब्लाक टड़ियावां के जुनियर हाई स्कूल परसेनी बाल वन, ग्राम परसेनी के शक्ति वन में, नगर क्षेत्र में डाकघर के पीछे तालाब के किनारे तथा राजकीय इण्टर कालेज हरदोई के युवा वन में जिलाधिकारी अविनाश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, नगर मजिस्टेªट डा0 सदानन्द गुप्ता, उप जिलाधिकारी सदर दीक्षा जैन, अतिरिक्त मजिस्टेªट स्वाती सिंह, डीएफओ आदि अधिकारियों के साथ वृहद पौधारोपण किया।

परसेनी के शक्ति वन में वृक्षारोपण के उपरान्त जिलाधिकारी ने मण्डलायुक्त महोदया को परिजाति पीपल का पौधा भेंट किया।

राजकीय इण्टर कालेज युवा वन में पौधारोपण के उपरान्त मण्डलायुक्त ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि पर्यावरण की रक्षा, प्रदूषण की रोकथाम तथा जनपद को हरियाली युक्त बनाने के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें और अपने द्वारा लगाये पौधों की स्वयं देखभाल करें।

उन्होने कहा कि धरती हमारे जीवन को बेहतर बनाने के लिए अनेक उपहार देती है, इसलिए हम सब का दायित्व है कि धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें। इसके उपरान्त मण्डलायुक्त ने नगर पालिका परिषद स्थित कोविड कमाण्ड सेन्टर में वृक्षारोपण की जानकारी देते बनाये गये कन्ट्रोल कमाण्ड सेन्टर जाकर जनपद में हो रहे वृक्षारोपण के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की तथा कमाण्ड सेन्टर के प्रागंण में भी पौधारोपण किया।

इस अवसर पर मण्डलायुक्त ने जनपद के वृहद वृक्षारोपण के लिए बनायी गयी अच्छी रणनीति पर जिलाधिकारी एवं अध्यक्ष नगर पालिका परिषद सुखसागर मिश्र की प्रशंसा करते हुए कहा कि जनपद को हरा-भरा बनाने के लिए कृषकों, उद्यमियों एवं स्वयं सेवी संस्थाओं आदि के साथ समन्वय बनाकर प्रदेश सरकार के लिए लक्ष्य के अनुरूप शत प्रतिशत पौधारोपण करायें। वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे, बीएसए, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार आदि उपस्थित रहे।

वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत सण्डीला ब्लाक के नारायनपुर में 300, जू0हा0 परसेनी के बाल वन में 50, शक्ति वन में 10 हजार, डाकघर के पीछे तालाब के किनारे 50 तथा जीआईसी के युवा वन में 300 वृक्ष रोपित किये गये। वन महोत्सव को जन आंदोलन के रूप में जनपद में मनाया गया और शासन के दिये लक्ष्य के अनुरूप आज जनप्रतिनिधियों एवं विभिन्न स्कूल, कालेज परिसर, स्वयं सेवा संस्थाओं, सरकारी कार्यालयों आदि में पौधारोपण किये गये।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...