Home हरदोई पुलिस विभाग ने जीता प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का फाइनल, सीडीओ ने किया सम्मानित

पुलिस विभाग ने जीता प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का फाइनल, सीडीओ ने किया सम्मानित

हरदोई: आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित किए जाने वाले स्वतंत्रता सप्ताह के माध्यम से जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न वर्गों के लोगों के लिए सप्ताह भर अनेकों प्रतियोगिताओं एवं कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसी सप्ताह के अंतर्गत विगत दिवस को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का फाइनल पुलिस विभाग खाद्य सुरक्षा विभाग राजस्व विभाग के बीच रसखान प्रेक्षागृह में आयोजित किया गया।

इस प्रतियोगिता का सेमीफाइनल 14 अगस्त 2022 को इसी रसखान प्रेक्षागृह में आयोजित किया गया था जिसका उदघाटन जिलाधिकारी अविनाश कुमार द्वारा किया गया था। प्रारंभिक लिखित परीक्षा के बाद आठ टीमों का चयन सेमी फाइनल राउंड के लिए किया गया था।

यह भी पढ़े : 17 अगस्त को सम्मान के साथ तिरंगा को उतार कर अपने अपने घरों में रखें: सुखसागर मिश्र मधुर

कड़ी प्रतिस्पर्धा और पांच राउंड के विभिन्न प्रतियोगी प्रक्रिया के बाद विजयी चार टीमों का जो कि शीर्ष स्थान पर रही थी उनका प्रवेश फाइनल में हो गया। संपन्न हुई फाइनल प्रतियोगिता में पुलिस विभाग खाद्य सुरक्षा विभाग राजस्व विभाग और स्वास्थ्य विभाग की टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच फाइनल खेला गया।

जिसमें 5 राउंड के सवाल जवाब के बाद जिसमें ऑडियो विजुअल राउंड राइट राउंड बाजार राउंड जैसे रोचक चक्रों का समावेश किया गया था के बाद पुलिस विभाग की टीम जिसमें अनुज बालियान के साथ-साथ डिप्टी एसपी अंकित मिश्रा जी ने प्रतिभाग किया और पुलिस विभाग को विजयी घोषित किया गया। द्वितीय स्थान पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम रही जिसमें अजीत सिंह एवं रामकिशोर जी ने प्रतिभाग किया था। तृतीय स्थान पर स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स की टीम रही जिसमें डॉ मुक्ति धवल एवं विपुल वर्मा सम्मिलित थे। राजस्व विभाग की टीम जिसमें सुश्री अंकिता गुप्ता एवं श्री अनामिका तिवारी ने प्रतिभाग किया उसे कंसोलेशन प्राइज दिया गया।

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सुश्री आकांक्षा राना द्वारा विजयी टीमों को प्रोत्साहित किया गया सीडीओ ने प्रतियोगिता से जुड़े सभी नोडल अधिकारियों विशेषकर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता प्रभारी उप जिलाधिकारी सदर श्रीमती दीक्षा जैन की शानदार और स्तरीय आयोजन के लिए सराहना की। उनके द्वारा प्रतियोगिता की तैयारी में लगी टेक्निकल टीम जिसमें सिद्धार्थ पांडे शुभम सिंह दीपिका बाजपेई एवं रुचि अवस्थी सम्मिलित थे को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया ।

इसके अतिरिक्त आलोकिता अंजलि आदि को भी उनके विशेष कार्यों के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। प्रतियोगिता का संचालन मनीष मिश्र द्वारा किया गया। इस अवसर पर विभिन्न उच्च शिक्षण संस्थानों के बच्चों के अतिरिक्त सभी विभागों के समर्थक बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: मंत्री नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर बोला हमला कहा – जनादेश का कर रहे हैं अपमान

हरदोई: अपने गृह जनपद आये आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य...

Amazon Sale में बंपर ऑफर, स्मार्टफोन्स पर 40% तक है डिस्काउंट

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Amazon पर चल रही सेल का लाभ उठा सकते हैं. 4 फरवरी...

बुलेट (Bullet 350) सिर्फ 18700 रुपये की, चौंक गए लेकिन यह सच है!

Royal Enfield Bullet 350: सोशल मीडिया पर एक बुलेट (Bullet 350) का बिल वायरल हुआ है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो...

Hardoi: वर्दी में शराब पीना दरोगा जी को पड़ा भारी, एसपी राजेश द्विवेदी ने किया निलंबित

हरदोई: वर्दी में शराब पीना एक इंस्पेक्टर साहब को महंगा पड़ गया. वर्दी में शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...