Home हरदोई निर्माण में लापरवाही एवं खराब गुणवत्ता पर होगी कड़ी कार्यवाही:- जिलाधिकारी

निर्माण में लापरवाही एवं खराब गुणवत्ता पर होगी कड़ी कार्यवाही:- जिलाधिकारी

हरदोई : जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने आज कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय सुरसा के प्रागंण में निर्माणाधीन छात्रावास, शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, हरदोई में निर्माणाधीन आडीटोरियम हाल, ग्राम कोटरा ब्लाक टड़ियावां में निर्माणाधीन मल्टी परपज हाल, निर्माणाधीन आई0टी0आई0 तथा सिकरोहरी पुल के पास नगर पालिका हरदोई की ओर से 50 टीपीडी क्षमता वाले सॉलिड बेस्ट मनेजमेंट प्लांट का सघन निरीक्षण किया।

सुरसा में छात्रावास के खराब निर्माण पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित ठेकेदार एवं निर्माण एजेंसी को निर्देश दिये कि निर्माण कार्यो के गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जायेगा और निर्माण कार्य में प्रयोग की गयी बालू, सीमेंट, मौरंग, सरिया आदि निर्माण सामग्री की जांच करायी जायेगी और जांच में निर्माण सामग्री की गुणवत्ता खराब पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में निर्माणाधीन आडीटोरियम हाल एवं कोटरा के निर्माणाधीन मल्टी परपज हाल की गुणवत्ता पर संतोष व्यक्त किया तथा संबंधित एजेंसी के अधिकारियों को निर्देश दिये कि छतों पर पानी भरवाकर टेस्ट कर लिया जाये कि दीवारों आदि पर सीलन न आये।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने ब्लाक अहिरोरी की ग्राम पंचायत भड़ायल में निर्माणाधीन पॉलीटेकनिक का निरीक्षण किया और दीवारों पर आ रही सीलन एवं निर्माण में हो रही शिथिलता पर कड़ी आपत्ति करते हुए निर्माण इकाई के अधिकारी को निर्देश दिये कि निर्माण कार्य में इस प्रकार की लापरवाही एवं निर्माण की खराब गुणवत्ता पर सख्त कार्यवाही होगी।

इसके बाद जिलाधिकारी ने सिकरोहरी पुल के पास निर्माणाधीन 50 टीपीडी क्षमता वाले सॉलिड बेस्ट मनेजमेंट प्लांट का सघन निरीक्षण किया तथा कूड़ा लेकर आने वाले ट्रकों के रास्ता, कूड़ा निस्तारण प्लांट के संबंध में निर्माण एजेंसी अधिकारी को निर्देश दिये कि प्लांट के निर्माण में किसी प्रकार की कोताही न बरते और बाउंड्रीवाल का निर्माण प्राथमिकता पर करायें।

निरीक्षण में जिलाधिकारी ने निर्माण एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार के आदेशानुसार सभी निर्माण कार्यो को मानक के अनुसार गुणवत्ता परक निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करायें। निरीक्षण के दौरान जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार एवं निर्माण एजेंसियों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close