होमहरदोईकक्षा 3 की छात्रा के साथ शिक्षक करता था अश्लील हरकत, BSA...

कक्षा 3 की छात्रा के साथ शिक्षक करता था अश्लील हरकत, BSA ने किया निलंबित

हरदोई: यूपी के हरदोई जिले में गुरु और शिष्य के रिश्ते को तार-तार करने वाला मामला सामने आया है। जहां कक्षा 3 की छात्रा ने अपने शिक्षक की अश्लील हरकतों की वजह से स्कूल जाना बंद कर दिया। वहीं, जब छात्रा डिप्रेशन तबियत बिगड़ने लगी तो उसके घरवालों को इस घटना की जानकारी हुई।

इसके बाद परिजनों की शिकायत पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच में दोषी पाए गए शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

बता दें कि मामला जिले के विकास खंड संडीला के प्राइमरी स्कूल का है। जहां जहां कक्षा 3 की छात्रा के साथ रोजाना विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक अश्लील हरकत करता था। जिसकी वजह से छात्रा ने स्कूल आना बंद कर दिया और डिप्रेशन में आकर बीमार पड़ गई।

प्रधानाचार्य ने जब घर वालों से जानकारी हासिल की तो पता चला कि शिक्षक की शर्मनाक करतूत से छात्रा ने स्कूल आना बंद कर दिया है और बीमार पड़ गई है। छात्रा की मां ने इसकी लिखित शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में की। जिसके बाद बीएसए के आदेश पर खंड शिक्षा अधिकारी संडीला ने पूरे प्रकरण की जांच की।

खंड शिक्षा अधिकारी की जांच में तथ्य सही पाए गए। जिसके बाद सहायक अध्यापक के छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने के मामले में दोषी पाए जाने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें