होमउत्तर प्रदेशबिजली कटौती से आक्रोशित ग्रामीणों ने 2 लाइन मेन को बनाया बंधक

बिजली कटौती से आक्रोशित ग्रामीणों ने 2 लाइन मेन को बनाया बंधक

हरदोई: हरपालपुर में बिजली कटौती से आक्रोशित छह गांवों के सैकड़ों लोगों ने लमकन पुल के पास दो लाइन मैन को बंधक बना लिया। जानकारी मिलने पर उपखंड अधिकारी के साथ पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर दोनों लाइन मैन को छुड़वाया। गांव वालों ने लगभग चार घंटे तक दोनों लाइन मैन को बंधक बनाये रखा।

उमस भरी इस चिलचिलाती गर्मी में अघोषित बिजली कटौती से बिजली उपभोक्ता परेशान हैं। बरसात न होने के कारण धान की फसल सूखने लगी है। बिजली कटौती कारण निजी संसाधनों से भी फसल की सिंचाई नहीं हो पा रही है। ऐसे में सांडी विद्युत उपकेंद्र से फीडर बदल बदलकर आपूर्ति की जा रही है।

रविवार की शाम सांडी उपकेंद्र के हरपालपुर फीडर की बिजली पलिया विद्युत उपकेंद्र के लाइनमैन गुरविंदर सिंह और दीपक ने लमकन के पास काट दी थी। सोमवार की सुबह दोनों लाइन मैन इस फीडर की लाइन जोड़ने के लिए गए थे। इस दौरान वहां पहले से मौजूद ग्रामीणों ने दोनों लाइन मैनों को बंधक बना लिया।

इसकी सूचना मिलने पर एसडीओ सांडी दयानंद शर्मा, हरपालपुर कोतवाली पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीओ के समझाने पर गांववालों ने लाइनमैन छोड़ दिए। एसडीओ दयानंद शर्मा ने बताया कि ओवर लोड होने के कारण 33 केवी लाइन पर सभी फीडर एक साथ नहीं चल पा रहे हैं। इस वजह से समस्या हो रही है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें