होमहरदोईवीडीओ पर वित्तीय अनियमितता की पुष्टि, अब होगी 2.18 लाख की वसूली

वीडीओ पर वित्तीय अनियमितता की पुष्टि, अब होगी 2.18 लाख की वसूली

हरदोई। विकास व निर्माण में गड़बड़ी और सरकारी धन का दुरुपयोग की पुष्टि होने पर ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) से 2.18 लाख की वसूली कराई जाएगी। वीडीओ को एक सप्ताह में राशि जमा करने का आदेश दिया गया है, अन्यथा की स्थिति में विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

डीएम के आदेश पर जिला विकास अधिकारी (डीडीओ ) अरविंद कुमार ने यह कार्रवाई विकास खंड हरपालपुर के सिरसा गांव में तैनाती के दौरान वीडीओ गरिमा कुमारी कुशवाहा पर शुरू की है। डीडीओ ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी वर्तमान में विकास खंड सुरसा में तैनात हैं।

डीडीओ के अनुसार हरपालपुर के सिरसा में तैनाती के दौरान कराए गए कार्यों व भुगतान में 8.88 लाख का दुरुपयोग पाया गया है। इसमें से एक तिहाई राशि दो लाख 18हजार 986 रुपये की वसूली ग्राम विकास अधिकारी से की जानी है।

बताया कि सिरसा में तैनाती के समय चार कार्यों में वित्तीय अनियमितता की पुष्टि में वीडीओ पर वसूली तय की गई है। सुरसा बीडीओ को वसूली नोटिस वीडीओ को प्राप्त कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ग्राम विकास अधिकारी को चेतावनी दी गई है कि एक सप्ताह में राशि जमा न किए जाने की दशा में विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें