Homeउत्तर प्रदेशWeather News: पूरे यूपी में बुधवार से लू चलने का अलर्ट, इन...

Weather News: पूरे यूपी में बुधवार से लू चलने का अलर्ट, इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

spot_img

Weather News: बीते कुछ दिनों से सामान्य से नीचे चल रहे अधिकतम तापमान ने फिर रफ्तार पकड़ना शुरू कर दिया है। सोमवार को ही 40 से नीचे चल रहा दिन का पारा, मंगलवार को चढ़ गया। साथ ही मौसम विभाग ने 16 और 17 मई को लू चलने की चेतावनी जारी की है। अगले कुछ दिनों में दिन के पारे में 4 से 6 डिग्री तक और रात के पारे में 2-3 डिग्री तक बढ़ने की उम्मीद हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

कानपुर में मंगलवार का पारा 43 डिग्री रहा, जबकि सोमवार को यह 40.8 डिग्री सेल्सियस था जो आज के तापमान से 3 डिग्री कम था। वहीं प्रयागराज में तापमान 41 डिग्री से बढ़कर 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हरदोई में 37.5 डिग्री से बढ़कर 40 डिग्री पहुंचा। सोमवार को लखनऊ का पारा 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था जबकि मंगलवार को लखनऊ का तापमान 40.2 डिग्री रहा।

इसी तरह पूरे उत्तर प्रदेश के तापमान में औसतन 2 डिग्री तक की बढ़ोतरी रही। दूसरी ओर दिन की अपेक्षा रात के तापमान में कुछ गिरावट आई है। सोमवार को हरदोई में रात का पारा 29 डिग्री था, लेकिन मंगलवार को 27 डिग्री पहुंचा। ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बुधवार को गर्मी और उमस बरकरार रहने के आसार हैं।

Weather News: मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया येलो अलर्ट

16 और 17 मई को आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, जालौन, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, मथुरा, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाके में लू चलने के आसार हैं।

Latest Sitapur News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें