Home हरदोई थाना समाधान दिवस: पीड़ित को न्याय मिले तथा अपराधियों एवं भूमाफियाओं पर...

थाना समाधान दिवस: पीड़ित को न्याय मिले तथा अपराधियों एवं भूमाफियाओं पर कड़ी कार्यवाही हो:- जिलाधिकारी

हरदोई : जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने आज पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के साथ थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना साण्डी, माधौगंज, एवं बिलग्राम में आयोजित थाना समाधान दिवस एवं ब्लाक माधौगंज सभागार में आयोजित ब्लाक दिवस जाकर फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा उनके निस्तारण के आदेश संबंधित थानाध्यक्ष, लेखपाल तथा बीट सिपाही को दिये।

थाना साण्डी, माधौगंज एवं बिलग्राम में पट्टे एवं सरकारी भूमि पर बार-बार होने वाले अवैध कब्जों की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संबंधित कानूनगो, लेखपाल एवं बीट सिपाहियों को निर्देश दिये कि सरकार भूमि पर बार-बार अवैध कब्जा करने वालों पर सख्ती बरते और धारा 107/16 तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजें। उन्होने कहा कि लेखपाल यह सुनिश्चित कर लें कि उनके क्षेत्र में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जो की शिकायत प्राप्त होने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की मंशा है कि हर पीड़ित को न्याय मिले और अपराधियों एवं भूमाफियाओं पर कड़ी कार्यवाही हो, इसलिए लेखपाल तथा बीट सिपाही संयुक्त रूप से अपने क्षेत्र का भ्रमण करें और गांव के छोटे-छोटे विवादों को प्रधान, पूर्व प्रधान, पंचायत सचिव एवं गांव के गणमान्य नागरिकों की उपस्थित में सुलह-समझौते के आधार पर करायें और क्षेत्र में शान्ति बनायें रखें।

बीट सिपाही एवं चौकीदारों से गांव की गतिविधियों की जानकारी प्रतिदिन लें:- पुलिस अधीक्षक

थाना समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्राधिकारी बिलग्राम एवं थाना साण्डी, माधौगंज व बिलग्राम के थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि क्षेत्र के दंबग, असामाजिक एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर विशेष नजर बनायें रखें तथा गांव के बीट सिपाही एवं चौकीदारों से गांव की गतिविधियों की जानकारी प्रतिदिन लें।

थाना समाधान दिवस पर थाना साण्डी में 7, माधौगंज में 7 तथा बिलग्राम में 5 शिकायते प्राप्त हुई, प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने लेखपाल एवं थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि सभी शिकायतों का निस्तारण निष्पक्ष एवं गुणवत्ता परक करायें। थाना समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी बिलग्राम राहुल कश्यप विश्वकर्मा, सीओ बिलग्राम, कानूनगो तथा लेखपाल आदि उपस्थित रहें।

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close