Home हरदोई थाना समाधान दिवस: जिलाधिकारी अविनाश कुमार कहा,अतिक्रमण हटाने में सामान तथा निष्पक्ष...

थाना समाधान दिवस: जिलाधिकारी अविनाश कुमार कहा,अतिक्रमण हटाने में सामान तथा निष्पक्ष कार्यवाही हो

हरदोई: थाना सुरसा एवं टड़ियावा में आयोजित थाना समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उपस्थित कानूनगो एवं लेखपालों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों किसी प्रकार की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा न होने दें और तालाब, खलिहान, वन क्षेत्र, चकरोड तथा खेल मैदान आदि के अवैध कब्जों की भूमि को पुलिस बल के साथ तत्काल कब्जा मुक्त करायें और कब्जा करने वालों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही करें।

थाना समाधान दिवस में ग्राम सुरसा में सीसी रोड तथा नाले पर अतिक्रमण की शिकायत पर लेखपाल ने बताया कि कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटा लिया है और कुल लोगों द्वारा अभी नाले से अतिक्रमण नही हटाया गया है जिससे नाले का पानी सीसी रोड पर बहता है, इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने कानूनगो एवं लेखपाल को निर्देश दिये पुलिस बल के साथ ग्राम प्रधान को लेकर जेसीबी से नाले का अतिक्रमण हटवायें।

उन्होने कहा कि मा0 मुख्य मंत्री जी के निर्देशानुसार अतिक्रमण हटाने में सभी के विरूद्व सामान तथा निष्पक्ष कार्यवाही करें और किसी गरीब, असहाय को हटाने से पहले उसे स्थापित करने की व्यवस्था अवश्य करा दी जायें। थाना टड़ियावां में भी सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमणों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने कानूनगो एवं लेखपालों को निर्देश दिये कि बीट सिपाही के साथ नियमित अपने गांवों का भ्रमण करें और आसामाजिक एवं अपराधिक तत्वों पर नजर रखें।

अपराधिक, दबंग एवं आसामाजिक तत्वों पर एफआईआर दर्ज करते हुए कड़ी कार्यवाही करें:- एस0पी0

थाना समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि क्षेत्र में शान्ति व्यवस्थायें बनायें रखने के लिए बीट सिपाही एवं चौकीदारों के माध्यम से गांव की गतिविधियों की प्रत्येक दिन जानकारी लें और गरीब, असहाय आदि की जमीन पर कब्जा करने एवं पीड़ित करने वाले अपराधिक, दबंग एवं आसामाजिक तत्वों पर एफआईआर दर्ज करते हुए कड़ी कार्यवाही करें।

थाना सुरसा समाधान दिवस में 12 शिकायते प्राप्त हुई और सभी का निस्तारण किया गया तथा टड़ियावा थाना समाधान दिवस में प्राप्त 42 शिकायतों में से 9 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया तथा शेष शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कानूनगो एवं लेखपालों को निर्देश दिये कि भूमि संबंधी विवादों का निस्तारण एक समप्ता में कराना सुनिश्चित करें।

सुरसा थाना समाधान दिवस में नायब तहसीलदार सदर सुरभि, सीओ सिटी विनोद द्विवेदी तथा थाना टड़ियावा में तहसीलदार सदर प्रतीत त्रिपाठी, सीओ परशु राम सिंह, सीओ शिल्पा कुमारी तथा थानाध्यक्ष, कानूनगो, लेखपाल आदि उस्थित रहें।

- Advertisement -

लेटेस्ट

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...

भीषण हादसा: जयपुर हाईवे पर ट्रक से टकराई कार, 4 बरातियों की मौत

आगरा: फतेहपुर सीकरी में शनिवार सुबह तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। फतेहपुर सीकरी टोल प्लाज के निकट आगरा-जयपुर हाईवे पर बरातियों...

उन्नाव सड़क हादसा: हाईवे पर डंपर से भिड़े 2 ट्रक, तीनो ड्राइवरों की जलकर मौत

उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर कोहरे के चलते आगे चल रहे डंपर में पीछे से तेज रफ्तार दो ट्रक भिड़ने से एक बड़ा...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने...