Home सीतापुर सीतापुर में 4 शिक्षकों पर मुकदमा: फर्जी सर्टिफिकेट लगाकर बने शिक्षक, अब...

सीतापुर में 4 शिक्षकों पर मुकदमा: फर्जी सर्टिफिकेट लगाकर बने शिक्षक, अब होगी रिकवरी

सीतापुर: जिले में फर्जी सर्टिफिकेट लगाकर नौकरी करने के आरोप में चार शिक्षकों पर कार्रवाई हुई है। खंड शिक्षा अधिकारी ने थाने पर तहरीर देकर चारों अध्यापकों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर चारों शिक्षकों की तलाश शुरू कर दी है। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इन चारों शिक्षकों से अब वेतन की भी वसूली की जाएगी।

मामला पिसावां ब्लॉक क्षेत्र का है। जलाल नगर गांव के उच्च प्राथमिक विधालय के शिक्षक कृष्ण कुमार त्रिपाठी, प्रेमपुर गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक सुनील कुमार, माथन गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षिका वंदना और ससुर्दी गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक संजय प्रकाश पर केस दर्ज हुआ है।

एसटीएफ की जांच में फर्जी निकले सर्टिफिकेट
प्रदेश में फर्जी सर्टिफिकेट को लगाकर शिक्षक की नौकरी हथियाने वाले शिक्षकों की जांच सरकार ने एसटीएफ को सौंपी थी। एसटीएफ की जांच में सीतापुर के कई शिक्षकों के नाम सामने आए थे, जिसके बाद शिक्षकों के खिलाफ केस दर्ज कराई गई है।

अब बेसिक शिक्षा विभाग ने चार शिक्षकों के नाम सामने आने के बाद देर शाम पिसावां थाने पहुंचकर खंड शिक्षा अधिकारी शैलेन्द्र द्विवेदी ने तहरीर देकर केस दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर अमित भदौरिया का कहना है कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया और शिक्षकों की तलाश शुरू की जा रही है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...

भीषण हादसा: जयपुर हाईवे पर ट्रक से टकराई कार, 4 बरातियों की मौत

आगरा: फतेहपुर सीकरी में शनिवार सुबह तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। फतेहपुर सीकरी टोल प्लाज के निकट आगरा-जयपुर हाईवे पर बरातियों...

उन्नाव सड़क हादसा: हाईवे पर डंपर से भिड़े 2 ट्रक, तीनो ड्राइवरों की जलकर मौत

उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर कोहरे के चलते आगे चल रहे डंपर में पीछे से तेज रफ्तार दो ट्रक भिड़ने से एक बड़ा...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने...