Home लखीमपुर लखीमपुर खीरी हिंसा में आशीष मिश्रा के असलहे से हुई थी फायरिंग

लखीमपुर खीरी हिंसा में आशीष मिश्रा के असलहे से हुई थी फायरिंग

लखीमपुर: लखीमपुर खीरी कांड में बरामद किए गए असलहों की बैलिस्टिक रिपोर्ट लखनऊ फारेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) ने एसआईटी को सौंप दी है। एसआईटी द्वारा भेजे गए चार में से तीन असलहों से गोली चलने की पुष्टि एफएसएल ने की है। लखनऊ जोन के डीजी/एडीजी एसएन साबत ने बताया कि एफएसएल ने अपनी रिपोर्ट एसआईटी को दे दी है। एसआईटी रिपोर्ट के अनुसार आगे की कार्रवाई करेगा।

जानकारी के अनुसार चार असलहे एसआईटी ने एफएसएल को जांच के लिए भेजे थे। इसमें दो असलहे रिपीटर गन और पिस्टल अंकित दास के थे जबकि दो अन्य असलहे रिवाल्वर और रायफल गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की थी। सूत्रों का कहना है कि रिपीटर गन, पिस्टल और रायफल से फायरिंग की पुष्टि हुई है। आशीष मिश्रा ने दावा किया था कि उनके असलहे से एक साल से अधिक समय से फायरिंग ही नहीं की। लेकिन एफएसएल की रिपोर्ट ने आशीष मिश्रा के दावे को गलत साबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें : मायावती का एलान, किसी भी पार्टी से चुनावी समझौता नहीं, अकेले लड़ेंगे चुनाव

आशीष फिलहाल लखीमपुर खीरी जेल में बंद है। अब एसआईटी को यह साबित करना होगा कि आशीष और आशीष के साथी अंकित दास के असलहों से चली गोली तीन अक्तूबर को लखीमपुर कांड में ही उसी मौके पर चली थी। पुलिस शुरुआत में लखीमपुर की घटना में गोली चलने की बात से इंकार कर रही थी। बाद में पुलिस ने मौके से कारतूस भी बरामद किए थे। बैलिस्टिक रिपोर्ट आने के बाद अब लखीमपुर कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा और उसके साथी अंकित दास की मुश्किलें बढ़नी तय है।

यह भी पढ़ें :16 लोगों में जीका वायरस की पुष्टि, दो गर्भवती भी संक्रमित
रोजगार से जुडी खबरों के लिए डाउनलोड करें ROJGAR ALERT App
- Advertisement -

लेटेस्ट

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...

भीषण हादसा: जयपुर हाईवे पर ट्रक से टकराई कार, 4 बरातियों की मौत

आगरा: फतेहपुर सीकरी में शनिवार सुबह तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। फतेहपुर सीकरी टोल प्लाज के निकट आगरा-जयपुर हाईवे पर बरातियों...

उन्नाव सड़क हादसा: हाईवे पर डंपर से भिड़े 2 ट्रक, तीनो ड्राइवरों की जलकर मौत

उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर कोहरे के चलते आगे चल रहे डंपर में पीछे से तेज रफ्तार दो ट्रक भिड़ने से एक बड़ा...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने...