Home लखनऊ गर्भवती को दिया तीन तलाक, हलाला का बनाया दबाव, मुकदमा दर्ज

गर्भवती को दिया तीन तलाक, हलाला का बनाया दबाव, मुकदमा दर्ज

लखनऊ: दहेज में पांच लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर गर्भवती पत्नी को तीन तलाक देने और फिर जेठ से हलाला करने का दबाव बनाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता ने सआदतगंज थाने में तहरीर दी जिस पर केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीड़िता के मुताबिक, उसकी शादी 16 जून 2019 को सुफियान अली उर्फ बाबर से हुई थी। सामर्थ्य के अनुसार, दहेज दिया गया लेकिन विवाहिता विदा होकर जब ससुराल पहुंची तो उस पर दहेज में पांच लाख रुपये लाने का दबाव बनाया गया। आरोप है कि रकम न लाने पर उसकी पिटाई की जाती थी। इसी बीच पीड़िता ने एक बेटे को जन्म दिया। डॉक्टराें ने महिला को सेहत पर ध्यान देने के लिए कहा था।

आरोप है कि ससुर महबूब अली, जेठ गुफरान और ननद नूर सबा उसे प्रताड़ित करने लगे। परिवार के दबाव में सूफियान भी पत्नी से गलत व्यवहार करने लगा। आरोप है कि उसे खाने के लिए बासी खाना दिया जाता था जिसे खाने से इनकार पर उसकी पिटाई की जाती थी।

पीड़िता के मुताबिक, 22 अप्रैल 2022 को परिवार के दबाव में सूफियान ने पत्नी को तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता के मुताबिक, उसके पिता की मौत हो चुकी है। परिवार में केवल मां है। वह मायके पहुंची और जानकारी मां को दी। मां ने संभ्रांत लोगों की मदद लेकर सूफियान के पिता महबूब अली से बहू को वापस घर में लेने के लिए पंचायत कराई। पहले तो ससुराल वालों ने मना कर दिया लेकिन दबाव पड़ने पर हामी भर दी। इसके बाद जब ले जाने का समय आया तो मुकर गए।

आरोप है कि ससुराल के लोगों ने जेठ से हलाला करने की शर्त रख दी। यह बात सुनकर महिला परेशान हो गई। उसने शर्त मानने से मना कर दिया। पीड़िता ने सआदतगंज थाने में तहरीर दी। प्रभारी निरीक्षक सआदतगंज सिद्घार्थ मिश्रा के मुताबिक, पीड़िता की तहरीर पर सुफियान, उसके पिता महबूब, भाई गुफरान समेत दो महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...